बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बालू की अवैध ढुलाई करते नौ गाड़ियों को पुलिस ने किया जब्त, दो दिन पहले एसपी ने घाटों का किया था निरीक्षण

बालू की अवैध ढुलाई करते नौ गाड़ियों को पुलिस ने किया जब्त, दो दिन पहले एसपी ने घाटों का किया था निरीक्षण

AURANGABAD : बिहार में बालू खनन के सबसे बड़े जिलों में शामिल औरंगाबाद जिले अवैध बालू उत्खनन,परिवहन व ओवरलोड को लेकर जिला प्रसासन सख्त नजर आ रही है। इसी दौरान आज औरंगाबाद के बारुण में विभिन जगहों पर सदर एसडीओ विजयंत कुमार और एसडीपीओ अमानुल्लाह खान ने अपने दल बल के साथ थाना क्षेत्र के विभिन जगहों पर छापेमारी की। जिस दौरान 09 वाहनों को पकड़ा गया है। 

एसडीओ विजयंत कुमार ने बताया कि वरीय पदाधिकारी के निर्देश पर आज बारुण के विभिन्न जगहों पर छापेमारी की गयी है। जिस क्रम में मंगरहिया,गठौली, इंग्लिश,कोचाड सहित बारुण दाउदनगर और नवीनगर सड़क के विभिन्न जगहों पर वैध व अवैध घाटो का निरीक्षण किया गया।  इस दौरान ड्रोन के माध्यम से भी सोनदियारा का भी निरीक्षण किया गया है। पकड़े गये सभी वाहनों की कागजातों की जांच की जा रही है। सत्यापन के उपरांत नियमानुसार सम्बन्धित विभाग के द्वारा कार्रवाई की जाएगी।

एसडीपीओ अमानुल्लाह खान ने बताया कि वैध व अवैध दोनों घाटों पर नजर रखी जा रही है। जिसके लिए पुलिस अधीक्षक के द्वारा टीम गठित कर रेंडमली किसी भी जगह पर छापेमारी की जा रही है। दो दिन पहले रात में एसपी ने बालू घाटों का निरीक्षण भी किया था। साथ ही जो भी बालू के अवैध कारोबार में लिप्त है, वैसे लोगों की पहचान कर कार्रवाई करने की प्रक्रिया भी जारी है. इस दौरान थानाध्यक्ष शमीम अहमद मौजूद रहे।

Suggested News