ट्रिपल लोडिंग पर सुबह पुलिस गाड़ी सहित युवक को ले गई थाने, शाम को खेत में मिला युवक का शव

ट्रिपल लोडिंग पर सुबह पुलिस गाड़ी सहित युवक को ले गई थाने, शाम को खेत में मिला युवक का शव

ARA : जिले के उदवंतनगर थाना क्षेत्र में एक युवक का शव खेत से बरामद किया गया है, जिसमें भोजपुर(Bhojpur) जिला पुलिस एक युवक की मौत को लेकर बुरी तरह से घिरती नजर आ रही है। बताया गया कि ट्रिपल सवारी लेकर चलने के मामले में पुलिस युवक को गाड़ी सहित थाने लेकर गई थी। जिसके बाद युवक घर नहीं लौटा, लेकिन शाम को उसकी लाश खेत में बरामद की गई। उसके शरीर पर चोट के कई निशान थे। अब युवक के परिजनों का कहना है कि पुलिस ने पीटकर उसकी हत्या कर दी, बाद में उसके शव को खेत में फेंक दिया गया। हालांकि जिले के पुलिस कप्तान ने इन आरोपो को पूरी तरह से गलत बताया है। पुलिस के अनुसार युवक ने आत्महत्या की है। 

मामला जिले के उदवंतनगर थाना क्षेत्र के सुढ़नी गांव की है. जहां सोमवार की देर शाम सुढ़नी गांव निवासी आन्नंद चौधरी का 29 वर्षीय पुत्र पवन चौधरी का शव संदेहास्पद परिस्थितियों (Suspicious Death) में गांव के समीप खेत से बरामद हुआ. बताया गया कि मृतक पवन चौधरी किसान था. सोमवार की सुबह करीब 8 बजे अपने गांव के ही दो दोस्तों विनोद एवं नेउर के साथ बाइक से उदवंतनगर बाजार खाद लेने के लिए गया था. उसी समय सुढ़नी मोड़ के समीप वाहन चेकिंग कर रहे उदवंतनगर थाने की पुलिस को देखकर उसके दोस्त विनोद एवं नेउर बाइक से उतर कर भाग गए. पुलिस पवन को गाड़ी सहित थाने ले आई. 

गाड़ी के कागज लेने के लिए भेजा वापस

मामले में उदवंतनगर थाना में तैनात पुलिस अधिकारियों की मानें तो पुलिस ने जब पवन से गाड़ी के कागज मांगे तो वह नहीं दे पाया. इसके बाद पुलिस ने उसे कहा कि घर जाओ और कागज लेकर आओ. वह घर कागज लाने के लिए चला गया. इसी बीच वो कहां गया, इस बात की जानकारी उन्हें नहीं है.

घर नहीं पहुंचा, खेत में मिला शव 

जहां पुलिस का कहना है कि पवन थाने से निकल चुका था, वहीं इसके बाद घर नहीं पहुंचा। उसका शव संदेहास्पद स्थिति में कसाप गांव के बाधर से बरामद हुआ। युवक की एक आंख पर जख्म के निशान थे. इस मामले में मृतक की पत्नी सोमा देवी और उसके परिवार के अन्य सदस्यों ने पुलिस की बातों को गलत बताया. पत्नी का कहना है कि गिरफ्तारी की खबर मिलने के बाद वह थाने गयी थी लेकिन उसे पति से मिलने नहीं दिया गया. उल्टे 5 हजार रुपये मांगे गये और कहा गया कि शाम तक छोड़ दिया जायेगा. इसके बाद पत्नी घर चली आयी. शाम 4 बजे के करीब लोगों ने बताया कि पवन का शव कसाप गांव में संदेहास्पद स्थिति में पड़ा हुआ है.

पुलिस पर लगा आरोप

पत्नी सोमा देवी और उसके परिवार वालो का आरोप है कि पुलिस ने साजिश के तहत उसके पति की हत्या करवा दी है और शव को खेत में फेक दिया. मृतक के पिता आनंद चौधरी ने कहा कि उनके बेटे की हत्या हुई है. उन्होंने वरीय अधिकारियों से उच्चस्तरीय जांच की मांग की है. साथ ही कहा कि उदवंतनगर थाने के सीसीटीवी की भी जांच हो. इस हत्या में उदवंतनगर थाना की पुलिस शामिल है. हालांकि ये मामला पूरी तरह से संदेहास्पद बना हुआ है.

पुलिस ने बताया सुसाइड

इस मामले में भोजपुर एसपी विनय तिवारी (Bhojpur SP Vinay Tiwari) ने बताया कि प्रथम दृष्टया में युवक की मौत आत्महत्या जैसा प्रतीत हो रही है. परिजनों के आरोप गलत और बेबुनियाद हैं. युवक को पुलिस ने हिरासत में लिया ही नहीं था. युवक की गाड़ी को जब्त कर उसे कागज लेने के लिए भेज दिया गया था. एसपी ने बताया की मामले की जांच की जिम्मेदारी सदर एसडीपीओ को दी गई है

Find Us on Facebook

Trending News