बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR NEWS : पत्नी को परीक्षा दिलाने जा रहे सेना के जवान के साथ पुलिसकर्मियों ने की मारपीट, वीडियो सोशल मीडिया में हुआ वायरल

BIHAR NEWS : पत्नी को परीक्षा दिलाने जा रहे सेना के जवान के साथ पुलिसकर्मियों ने की मारपीट, वीडियो सोशल मीडिया में हुआ वायरल

MOTIHARI : एक तरफ जनसभागिता रैली निकालकर पुलिस जहाँ पीपुल्स फ्रेंडली होने का दावा कर रही है। वहीँ दूसरी तरफ पुलिस की गुंडागर्दी का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वाइयल वीडियो में सेना के जवान के साथ पुलिस की ज्यादती दिख रही है। हालाँकि NEWS4NATION वायरल विडियो की पुष्टि नहीं करता है। लेकिन  वीडियो रक्सौल का बताया जा रहा है। वायरल वीडियो में पुलिस कर्मी सेना के एक जवान के साथ बदसलूकी और मारपीट करते हुए गाली देते नजर आ रहे हैं। जब इससे भी पुलिस कर्मियों का मन नहीं भरा तो सेना के जवान को घसीटते हुए थाना ले गए। हालांकि इस मामले में जिला पुलिस ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर पुलिसकर्मियों के करतूत पर पर्दा डालने की पूरी कोशिश की है और रक्सौल एएसपी को जांच का जिम्मा दिए जाने की बात भी कही गई है। लेकिन वीडियो वायरल होने पर सोशल मीडिया पर खूब चर्चा का विषय बना हुआ है। लोग सोशल मीडिया पर यह कहते नही थक रहे कि पुलिस सप्ताह पर निकली जन सहभागिता रैली मात्र दिखावा बन कर रह गया है। 

मिली जानकारी के अनुसार तुरकौलिया थाना क्षेत्र के सेमरा बेलघाटी के रहने वाले राधामोहन गिरी भारतीय सेना में हैं। उनका ससुराल रामगढ़वा थाना क्षेत्र के भठिया गांव में है। वह अपने कार से अपनी पत्नी और उसकी सहेलियों को मैट्रिक का परीक्षा दिलाने रक्सौल ले जा रहा था। इसी दौरान रक्सौल के लक्ष्मीपुर के पास कार के लुकिंग ग्लास से तैयब मियां नाम के व्यक्ति को चोट लग गई। जिसके बाद तैयब मियां ने कुछ स्थानीय लोगों के सहयोग से गाड़ी को रोक लिया। फिर वहां सेना के जवान राधामोहन गिरी के साथ स्थानीय लोगों की बकझक होने लगी। 

उसी दौरान पुलिस की गश्ती गाड़ी वहां पहुंची और वहां कहा सुनी होता देख जवान को गाड़ी लेकर थाना पर चलने के लिए कहा। लेकिन वह कार लेकर हजारीमल हाई स्कूल के पास कार में बैठी पत्नी और अन्य परिक्षार्थी को उतार कर पार्क करने लगा। तभी गश्ती गाड़ी लेकर एएसआई जितेंद्र कुमार वहां पहुंचे। जहां उन्होंने थाना पर गाड़ी नहीं ले जाने के कारण जवान को कुछ बोला। उसके बाद दोनों के बीच कहा सुनी हुई और जवान के साथ एएसआई जितेंद्र कुमार बदसलूकी करने लगे। फिर फोन करके अन्य पुलिस कर्मियों को बुला लिया। पुलिस कर्मियों ने वहां पहुंचने के बाद सेना के जवान के साथ हाथा पाई और गाली गलौज की। फिर घसीटते हुए मारते पीटते जवान को थाना पर लेकर गए। जिसका वीडियो किसी ने बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दिया। सोशल मीडिया पर वीडियो खूब वायरल हो रहा है।

वहीं इस मामले में मोतिहारी  जिला पुलिस मुख्यालय की तरफ से एक प्रेस विज्ञप्ति जारी की गई है। प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि राधा मोहन कुमार ने कार से एक अधेड़ उम्र के व्यक्ति को टक्कर मारकर घायल कर दिया। घटना की सूचना मिलने पर रक्सौल थाना की गश्ती दल घटनास्थल पर पहुंची। कार चालक राधा मोहन कुमार द्वारा पुलिस के साथ हाथापाई और गाली-गलौज की गई। साथ हीं पुलिस द्वारा विधिक अनुसंधान के लिए थाना चलने के निर्देश के विरुद्ध गाड़ी लेकर भागने वह लगे। पुलिस द्वारा उन्हें गिरफ्तार करते हुए इस संबंध में प्राथमिकी दर्ज कर विस्तृत अनुसंधान किया जा रहा है। कार चालक राधा मोहन कुमार द्वारा सड़क दुर्घटना में पीड़ित की शिकायत पर अलग से भी प्राथमिकी दर्ज कर अनुसंधान किया जा रहा है। कार चालक के सेना के जवान होने और पुलिस द्वारा उनसे कथित रूप से दुर्व्यवहार किए जाने की जानकारी होने पर एएसपी रक्सौल को जाँच का निर्देश दिया गया है।

मोतिहारी से हिमांशु की रिपोर्ट 

Suggested News