बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सीएम नीतीश के ‘गंदी बात’ बोलने पर जेडीयू में ही विरोध के स्वर हो रहे मुखर, श्याम बहादुर सिंह बोले- अब जनता के ऊपर है कि वह मुख्यमंत्री को माफी दे या फांसी की सजा

सीएम नीतीश के ‘गंदी बात’ बोलने पर जेडीयू में ही विरोध के स्वर हो रहे मुखर, श्याम बहादुर सिंह बोले- अब जनता के ऊपर है कि वह मुख्यमंत्री को माफी दे या फांसी की सजा

सीवान - बिहार की सियासत का ज़ुबानी घमासान हर रोज़ एक नया रंग ले रहा है.  नीतीश कुमार विधानसभा में मंगलवार को जनसंख्या नियंत्रण पर बोल रहे थे और इसी दौरान महिलाओं को लेकर उन्होंने विवादित बयान दे दिया. उन्होंने कहा कि लड़की पढ़ी लिखी रहेगी तो जनसंख्या नियंत्रित रहेगी. हालाकि बयान के दूसरे दिन मुख्यमंत्री ने माफी मांग लीथी लेकिन इस मामले पर विपक्ष के साथ उनके दल के साथी हीं हमलावर हो गए हैं. नीतीश की ही पार्टी जदयू के नेता और बड़हरिया के पूर्व विधायक  श्याम बहादुर सिंह ने सीएम नीतीश के बयान की निंदा की है. सीवान के बड़हरिया से पूर्व विधायक श्याम बहादुर ने कहा कि नीतीश ने सदन में अश्लील बातें कहीं, सिर्फ माफी से काम नहीं चलेगा. श्याम बहादुर के अनुसार अब जनता के ऊपर है कि वह मुख्यमंत्री को माफी दे या फांसी की सजा.  

नीतीश के करीबी जदयू  के पूर्व विधायक श्याम बहादुर सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से गलती हुई है लेकिन उनके पास माफी मांगने के अलावा विकल्प भी क्या है। सिंह ने कहा कि उन्होंने अश्लील भाषा का इस्तेमाल किया. सबके मां-बहन और बाल बच्चे हैं. सभी लोग इसकी निंदा करते हैं. हालांकि, उन्होंने कहा कि सीएम नीतीश की जुबान फिसल गई, वैसे वो सुलझे हुए व्यक्ति हैं.

पूर्व जेडीयू विधायक श्याम बहादुर सिंह ने मुख्यमंत्री  नीतीश के साथ साथ उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को भी कठघरे में खड़ा किया. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री से ज्यादा तेजस्वी ने गलत बयान दिया है, सीएम नीतीश के बयान की सफाई में उन्हें ऐसा नहीं बोलना चाहिए था. बता दें नीतीश ने बताया था  कि कैसे एक शिक्षित महिला अपने पति को संभोग के दौरान रोक सकती है.नीतीश कुमार ने कहा कि पति के कृत्यों के कारण अधिक बच्चे पैदा होते हैं. शिक्षा प्राप्त करने के बाद एक महिला जानती है कि उसे कैसे रोकना है... यही कारण है कि जन्म दर में कमी आ रही है. नीतीश ने  पत्रकारों की ओर इशारा करते हुए कहा आप लोग इसे अच्छी तरह समझते हैं. पहले यह (प्रजनन दर) 4.3 थी, लेकिन अब यह घटकर 2.9 हो गई है और जल्द ही हम 2 तक पहुंच जाएंगे.नीतीश कुमार बिहार में प्रजनन दर कम करने को लेकर ऐसा पाठ पढ़ाने लगे, जिससे सदन में उपस्थित महिला विधायक भी झेंप गई. इसे वे अपने शब्दों में बता रहे थे. 

Suggested News