बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार के दरभंगा में एम्स निर्माण को लेकर गर्मायी सियासत, एम्स और ओवर ब्रिज निर्माण को लेकर इंडिया गठबंधन ने निकाली पदयात्रा

बिहार के दरभंगा में एम्स निर्माण को लेकर गर्मायी सियासत, एम्स और ओवर ब्रिज निर्माण को लेकर इंडिया गठबंधन ने निकाली पदयात्रा

दरभंगा - लोकसभा चुनाव जैसे-जैसे करीब आता जा रहा है, वैसे-वैसे सभी राजनीतिक पार्टी अपनी अपनी मजबूत दावेदारी जनता के बीच सुनिश्चित करने के लिए अलग-अलग हथकंडे अपना रही है. इसी कड़ी में दरभंगा में इंडिया गठबंधन दरभंगा एम्स, रेलवे ओवर ब्रिज, सकरी-हसनपुर रेलवे लाइन पूरा करने , दरभंगा हवाई अड्डा को विस्तारीकरण के मुद्दे को लेकर इंडिया गठबंधन तीन दिवसीय पद यात्रा निकला जनता के बीच जा रही है. केंद्र की मोदी सरकार पर आरोप लगा रही है कि केंद्र की सरकार मिथिला और दरभंगा का विकास केंद्र की सरकार नहीं चाहती और साथ ही यह भी कहा कि दरभंगा लोकसभा के सदस्य ठाकुर जी से कोई विकास का काम नहीं हुआ वह सिर्फ माला पहने और बातें बनाने के काम में ही सक्षम हैं.

वही वरिष्ठ राजद नेता प्रेमचंद यादव उर्फ भोलू यादव ने कहा कि तीन दिवसीय पदयात्रा के दूसरे दिन एम्स बचाव के लिए पद यात्रा निकाले हैं. देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घोषणा किया कि दरभंगा में एम्स बनकर तैयार है. उसी एम्स को खोजने के लिए हम लोग पद यात्रा के माध्यम से निकले हैं. आखिर एम्स है कहां पर बना है. अगर प्रधानमंत्री मोदी झूठ नही बोलते है तो हम लोग चाहते हैं कि प्रधानमंत्री दरभंगा में एम्स बनावे. वहीं उन्होंने कहा कि दरभंगा में जाम की जो विकराल रूप है. जिसको लेकर ओवर ब्रिज बनाने को लेकर बात हो रही है. जिसकी आजतक नीव नही रखी गई. जिसके कारण यहां की जनता का जनजीवन अस्त्र व्यस्त हो गया है. इन सभी मुद्दों को लेकर मैं प्रधानमंत्री से आग्रह करता हूं कि जल्द से जल्द इन सभी मुद्दों पर ध्यान दें.

वही राजद के जिला अध्यक्ष उदय शंकर यादव ने कहा कि 9 साल के भाजपा के शासनकाल में दरभंगा में एक भी ओवरफ्लाई नहीं बना. जिसके चलते हमेशा जाम की स्थिति बनी रहती है. दरभंगा चारों तरफ से रेलवे लाइन से घिरा हुआ है. रेलवे फाटक बंद होने के कारण कारण हमेशा जाम की स्थिति बनी रहती है और इस जाम में फंसकर कितने लोगों की मौत हो चुकी है. उन्होंने कहा कि दरभंगा मेडिकल हब होने के कारण सीमांचल से लेकर मिथिलांचल और उत्तर बिहार के कई जिला के लोग डीएमसीच में इलाज करवाने के लिए यहां आते हैं. इसीलिए इस पदयात्रा के माध्यम से केंद्र सरकार से फ्लावर बनाने की मांग करते हैं.

 राजद के जिला अध्यक्ष उदय शंकर यादव ने कहा कि सकरी-हसनपुर, दरभंगा-मुजफ्फरपुर तथा दरभंगा-कुशेश्वरस्थान रेलवे लाइन को पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव ने 2009 में ही स्वीकृति दे दी थी. आखिर वह योजना अभी तक अधूरा क्यों है. जबकि इसका आवंटन भी पूर्व में ही स्वीकृत किया जा चुका है. वही उदय शंकर यादव ने कहा कि दरभंगा एयरपोर्ट का परिचालन उड़ान योजना के अंतर्गत शुरू करवाया गया. लेकिन आज तक ना तो एयरपोर्ट को अपग्रेड किया गया. ना ही टर्मिनल बिल्डिंग बनने का काम शुरू हुआ. उन्होंने कहा कि दुनिया जहां का पैसा दरभंगा और मिथिलांचल के लोगों से वसूल किया जा रहा है और सिर्फ एक एयरलाइंस स्पाइसजेट को फायदा पहुंचाने का काम हो रहा है. यह सीधा सीधी लूट है दरभंगा मिथिलांचल और इस इलाके के लोगों के साथ. 

Suggested News