बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

टीम PK का ब्लूप्रिंट तैयार, दशहरा ख़त्म होते ही एक्शन में दिखेंगे प्रशांत किशोर

टीम PK का ब्लूप्रिंट तैयार, दशहरा ख़त्म होते ही एक्शन में दिखेंगे प्रशांत किशोर

PATNA : जेडीयू का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाये जाने से पहले ही प्रशांत किशोर ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं. कभी प्रोफेशनल इलेक्शन स्ट्रेटेजिक रहे प्रशांत किशोर पहली बार राजनीती की पारी खेलने उतरे हैं. जाहिर है प्रशांत किशोर ने इसके लिए तैयारी भी बड़ी की है. न्यूज़4नेशन ने आपको पहले ही जानकारी दी थी कि प्रशांत किशोर जल्द ही पटना में कैम्प करके जेडीयू की चुनावी तैयारी को आगे बढ़ाएंगे. 

एक्शन में टीम PK 

प्रशांत किशोर के करीबी सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक दशहरा ख़त्म होने के साथ ही प्रशांत किशोर एक्शन में दिखेंगे. प्रशांत किशोर ने अपने मिशन को आगे बढ़ाने के लिए टीम डेवलपमेंट का काम भी शुरू कर दिया है. पिछले विधानसभा चुनाव में प्रशांत किशोर के साथ काम कर चुके उनकी टीम के कोर ग्रुप ने पटना में काम शुरू भी कर दिया है. टीम PK आगामी चुनाव को देखते हुए नए और जुझारू युवाओं को अपने साथ जोड़ने की तैयारी में है. टीम PK का मकसद अपने साथ ज्यादा से ज्यादा युवाओं को जोड़ने की है. 

नए युवाओं से मिलेंगे PK 

टीम PK ने अपने मिशन के लिए जो ब्लूप्रिंट तैयार किया है उसके तहत बिहारी युवाओं से ऑनलाइन आवेदन लिए जा रहे हैं. टीम PK से जुड़ने में रूचि रखने वाले युवाओं को अपनी पूरी जानकारी गूगल के जरिये ऑनलाइन आवेदन में देनी है. आवेदकों से टीम PK ने यह भी पूछा है की उनके साथ फेसबुक और ट्विटर पर कितने लोग जुड़े हुए हैं. इसके अलावे आवेदकों को अपने वोटर आईडी और निर्वाचन क्षेत्र का भी डिटेल देने को कहा गया है. अंदरखाने की खबर यह है कि बड़ी संख्या में बिहारी युवाओं ने टीम PK से जुड़ने के लिए आवेदन भी किया है और बहुत जल्द प्रशांत किशोर खुद इन युवाओं से मिलने भी वाले हैं.

प्रशांत किशोर पर है बड़ी जिम्मेवारी 

राजनीतिक जानकार मानते हैं कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जेडीयू के बड़े नेताओं को दरकिनार कर जिस तरह प्रशांत किशोर को पार्टी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया है उसके बाद खुद PK के लिए चुनौतियाँ बढ़ गई हैं. प्रशांत किशोर के कंधे पर अब यह बड़ी जिम्मेवारी है कि वह जेडीयू को कैसे आगामी लोकसभा चुनाव में बेहतर परिणाम दें. टीम PK को हर संभव मदद देने के लिए नीतीश कुमार ने निर्देश दे रखे हैं. जाहिर है प्रशांत किशोर इस बड़ी जिम्मेवारी को पूरा करने के लिए अपने ब्लूप्रिंट पर धीरे – धीरे आगे बढ़ेंगे. यह बात तय है कि प्रशांत किशोर भले ही पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बन गए हों लेकिन प्रोफेशनल अंदाज़ में काम करने के लिए जाने जानेवाले PK अपने मिशन को साधने के लिए जेडीयू के नेताओं से ज्यादा भरोसा अपने प्रोफेशनल्स की टीम पर करेंगे. 

Suggested News