बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

प्रशांत किशोर ने सीएम नीतीश पर कसा तंज, कहा- बात ऐसे करते हैं जैसे बिहार को अमेरिका बना दिए हैं

प्रशांत किशोर ने सीएम नीतीश पर कसा तंज, कहा- बात ऐसे करते हैं जैसे बिहार को अमेरिका बना दिए हैं

PATNA: राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने मंगलवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की विपक्षी एकता अभियान पर जमकर बरसे। इस दौरान उन्होंने नीतीश कुमार को अंधों में काना राजा करार दे दिया। दरअसल, समस्तीपुर में एक कार्यक्रम के दौरान प्रशांत किशोर ने पटना में प्रस्तावित विपक्षी एकता की बैठक पर जमकर निशाना साधा है। साथ ही नीतीश कुमार को भी खड़ी खोटी सुनाई है।

पीके ने कहे कि, नीतीश कुमार की हालत अंधों में काना राजा जैसी है। नीतीश कुमार बिहार के एकमात्र पढ़े- लिखे व्यक्ति नहीं हैं, लेकिन उनको यह भ्रम हो गया है कि वे ही सब कुछ जानते हैं, उन्हीं को सब मालूम है। इसलिए नीतीश ने अपने इर्द गिर्द जितने बेवकूफ हैं, सबको बैठा लिया है। नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए पीके ने बिना नाम लिए ही लालू प्रसाद और नीतीश कुमार पर भी तंज कसा। पीके ने कहा कि बिहार में एक नेता हैं, उनको नाम तक लिखना नहीं आता है और नीतीश को नाम लिखना आता है तो कुछ लोगों को लगता है कि वे बहुत बड़े विद्वान हैं।

उन्होंने कहा कि,  यहां एक ऐसे नेता हैं, जो शर्ट पर गंजी पहनते हैं और नीतीश कुमार गंजी पर शर्ट पहनते हैं तो लोगों को लगता है कि नीतीश बड़े ही समझदार हैं।  प्रशांत किशोर ने कहा कि नीतीश कुमार पढ़े- लिखे हो सकते हैं, लेकिन बिहार के एकमात्र पढ़े- लिखे व्यक्ति नहीं हैं। उन्होंने कहा कि उनसे ज्यादा पढ़े- लिखे और समझदार हजारों की संख्या में लोग यहाँ हैं। बस जरूरत इस बात की है कि जो लोग राज चला रहे हैं, उन्हें बिहार के और बिहार के बाहर के पढ़े- लिखे और समझदार लोगों की मदद लेनी चाहिए।  

नीतीश की विपक्षी एकता अभियान पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि आप देश में सबसे गरीब हैं, लेकिन घमंड राजा- महाराजाओं जैसा है। आप देश में सबसे फिसड्डी हैं, लेकिन घमंड ऐसा जैसे कि आप सबसे आगे हों। आप बात ऐसे करते हैं जैसे आपने बिहार को अमेरिका बना दिया हो।

Suggested News