बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में प्री मानसून की हुई शुरूआत, पटना समेत 26 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, व्रजपात की भी संभावना

बिहार में प्री मानसून की हुई शुरूआत, पटना समेत 26 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, व्रजपात की भी संभावना

PATNA: पटना समेत 26 जिलों में आज भारी बारिश का अलर्ट है। 2 मार्च को बिहार के अधिकांश हिस्सों में बारिश हुई। पटना समेत कई जिलों में रविवार की सुबह तेज हवा के साथ बारिश के हुई। वहीं आज मेघगर्जन एवं वज्रपात होने की भी आशंका है। पटना सहित 14 जिलों में झोंकों के साथ 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी। 

ओलावृष्टि की संभावना

वहीं रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद एवं गया में ओलावृष्टि होने की संभावना है। इसको लेकर मौसम विभाग ने चेतावनी जारी कर किसानों को विशेष तौर पर एहतियात बरतने की सलाह दी है। शनिवार को पटना सहित प्रदेश के अधिकतर शहरों के न्यूनतम और अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी हुई। बीते दिन भर राजधानी में धूप खिली रही लेकिन शाम ढलते ही बादल छाने लगे और बारिश जैसी स्थिति बनने लगी। आज अलर्ट के दायरे में राजधानी पटना भी है। 

तेज हवाएं चलेगी

मौसम विभाग की मानें तो बक्सर, भोजपुर, रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद, अरवल, पटना, गया, नालंदा, शेखपुरा, नवादा, बेगूसराय, लखीसराय और जहानाबाद में बारिश होगी। वहीं मेघगर्जन व वज्रपात के साथ ही झोंकों के साथ 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं भी चलेगी।

इन जिलों में होगी बारिश

वहीं, पश्चिमी चंपारण, सीवान, सारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, सीतामढ़ी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, वैशाली, शिवहर और  समस्तीपुर में हल्की बारिश की संभावना है। इसके साथ ही मेघगर्जन एवं वज्रपात भी हो सकता है। पश्चिमी विक्षोभ और चक्रवाती बहाव के संयुक्त प्रभाव से राज्य के आद्रता में वृद्धि होने से 02 मार्च से 04 मार्च की अवधि के दौरान विशेष कर पश्चिम एवं मध्य बिहार के कुछ स्थानों में हल्की से मध्यम स्तर की वर्षा (10-30 मिलीमीटर) होने का पूर्वानुमान है।

Suggested News