बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार की चार लोकसभा सीटों पर हुए मतदान को लेकर राजद के शिवानंद तिवारी की भविष्यवाणी, एनडीए के लिए कह दी बड़ी बात

बिहार की चार लोकसभा सीटों पर हुए मतदान को लेकर राजद के शिवानंद तिवारी की भविष्यवाणी, एनडीए के लिए कह दी बड़ी बात

पटना. लोकसभा की चार सीटों गया, जमुई, नवादा और औरंगाबाद में शुक्रवार को मतदान हुआ. वहीं मतदान के पहले ही राजद के वरिष्ठ नेता शिवानंद तिवारी ने इस बार के परिणाम को लेकर एक बड़ा दावा किया है. उन्होंने सोशल मीडिया पर चुनावी भविष्यवाणी की है जिसमें एनडीए को बड़ा झटका लगने का दावा किया गया है. शिवानंद तिवारी ने सोशल मीडिया पर लिखा कि लोकसभा के चारों क्षेत्र में होने वाले चुनाव में सत्ता पक्ष का खाता भी खुलने नहीं जा रहा है!

उन्होंने कहा, बिहार इस मर्तबा भी इतिहास लिखने जा रहा है. मोदी जी के रथ के पहिया को राज सिंहासन तक पहुँचने के पहले बिहार उसको रोक देने जा रहा है. वादा करने के बाद भी मोदी जी ने बिहार को विशेष राज्य का दर्जा नहीं दिया. नीतीश जी भले ही भूल जायें लेकिन बिहार कैसे भूल सकता है कि उसका मुख्यमंत्री हाथ जोड़कर प्रधानमंत्री जी से पटना विश्वविद्यालय को केंद्रीय विश्वविद्यालय बना देने का अनुरोध कर रहा है. लेकिन प्रधानमंत्री उसके हाथ जोड़ी को झटक देता है ! वह सिर्फ़ मुख्यमंत्री का नहीं बल्कि बिहार का अपमान था. 

बिहार युवाओं का राज्य है. देश का सबसे गरीब राज्य. यहाँ के युवा विपरीत परिस्थिति में मेहनत से नौकरियों की परीक्षा की तैयारी करते हैं. शिक्षित युवाओं के लिए रेलवे की नौकरी बहुत उम्मीद लेकर आती है. प्रत्येक साल दो साल पर रेल में अच्छी संख्या में बहाली निकला करती थी. मोदी जी के राज में रेलवे में साधारण नौकरियों की संख्या घटा दी गई है. स्मरण होगा कि बिहार के युवकों ने अपनी एकता और संघर्ष के बल पर सरकार को बहाली की संख्या बढ़ाने पर मजबूर कर दिया था. अग्नि वीर योजना भी युवा विरोधी है. बिहार के कम पढ़े लिखे ग्रामीण युवकों के लिए फ़ौज में बहाली भी एक नौकरी पाने का एक ज़रिया था. लेकिन अग्नि वीर योजना से युवाओं का वह रास्ता भी बंद हो गया है.

इसलिए बिहार और विशेष रूप से यहाँ के युवाओं का संकल्प है कि प्रधानमंत्री मोदी जी के रथ को राज सिंहासन तक नहीं पहुँचने देंगे. इसकी शुरुआत कल लोकसभा के चार क्षेत्रों में होने वाले चुनाव से ही होने जा रही जहां सत्ता पक्ष का खाता नहीं खुलने जा रहा है. 

Suggested News