दहेज की खातिर गर्भवती बहू की गला दबाकर हत्या, सिर्फ 9 माह पहले हुई थी शादी

दहेज की खातिर गर्भवती बहू की गला दबाकर हत्या, सिर्फ 9 माह पहले हुई थी शादी

NALANDA : नूरसराय थाना इलाके के जगदीशपुर तियारी गांव में दहेज की खातिर गर्भवती की हत्या किए जाने की सनसनीखेज घटना घटी है । मृतिका योगेश्वर कुमार की 19 वर्षीय पत्नी आरती देवी है । आरती की 9 माह पूर्व ही शादी हुई थी । 

मृतिका के पिता थरथरी थाना क्षेत्र के मेहतरमा गांव निवासी सुखदेव बिंद ने बताया कि इसी साल वैशाख माह में उनकी पुत्री की शादी हुई थी । शादी के वक्त हैसियत के मुताबिक दान दहेज भी दिया गया था । मगर शादी के कुछ माह बाद ही दामाद द्वारा 3 लाख और सोने की चैन की मांग करने लगा । पुत्री ने जब उनसे  रुपए और जेवर की मांग की तो वे देने में कर्ज के कारण असमर्थता जाहिर करने लगे । इस पर ससुराली परिवार बार-बार उसके साथ मारपीट और प्रताड़ित की किया करता था । शुक्रवार को ग्रामीणों ने गला दबाकर हत्या किए जाने की सूचना मायके वालों को दिया । जब मायके वाले उसके घर पहुंचे तो कमरे में उसका शव पड़ा हुआ था । जबकि ससुराल के सभी सदस्य गांव छोड़कर फरार हो गया था । 

नूरसराय थाना अध्यक्ष वीरेंद्र कुमार चौधरी ने बताया कि सबका पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दी गई है ।नपोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही मौत के कारणों का खुलासा हो सकेगा । मृतिका के पिता ने पति समेत पांच लोगों के विरुद्ध मामला दर्ज कराया है । सभी आरोपी गांव छोड़कर फरार हैं । गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है ।

Find Us on Facebook

Trending News