बिहार में लॉकडाउन को जारी रखने की तैयारी, लेकिन गाइडलाइन में मिलेगी छूट, सीएम करेंगे घोषणा

बिहार में लॉकडाउन को जारी रखने की तैयारी, लेकिन गाइडलाइन में मिलेगी छूट, सीएम करेंगे घोषणा

Bihar : बिहार में आज देर रात लॉकडाउन 4 की अवधि समाप्त हो रही है। इसके बाद बिहार में किस तरह की स्थिति होगी, इस पर आज आपदा प्रबंधन समूह फैसला लेगा। लॉकडाउन या अनलॉक, इसको लेकर दोपहर तक सीएम नीतीश कुमार ऐलान कर सकते हैं। माना जा रहा है कि बिहार में फिलहाल कोरोना संक्रमण के आंकड़ों में आई कमी के बावजूद सरकार सरकार लॉकडाउन 5 की घोषणा कर सकती है। हालांकि इस बार लोगों को थोड़ी अधिक राहत मिलने की बात कही जा रही है।  राज्य सरकार की कोशिश है कि कोरोना संक्रमण को नियंत्रण में रखते हुए धीरे-धीरे बाजार को पटरी पर लाई जाए।

लॉकडाउन 5 को लेकर क्या गाइडलाइन तय किया जाएगा, इसको लेकर मंगलवार को पूर्वाह्न 11:30 बजे आपदा प्रबंधन समूह की बैठक लॉकडाउन को लेकर बैठक बुलाई गई है। इसमें राज्य के मुख्य सचिव व विकास आयुक्त के साथ गृह विभाग, स्वास्थ्य विभाग व शिक्षा विभाग के वरीय अधिकारी और राज्‍य के पुलिस महानिदेशक शामिल होंगे। इस बैठक में जिलों से मिले फीडबैक पर विमर्श के बाद अंतिम फैसला किया जाएगा। वहीं लॉकडाउन को कितने समय के लिए बढ़ाया जाएगा, इस पर भी फैसला लिया जाएगा। माना जा रहा है कि इसकी अवधि एक सप्‍ताह की रहेगी।

कारोबार जगत को मिलेगी राहत  

माना जा रहा है कि नए आदेश में निजी कार्यालयों को कुछ शर्तों के साथ खोलने, सार्वजनिक परिवहन सेवाओं में 50 फीसदी यात्रियों की शर्त में ढील, दुकानों के खुलने के समय में वृद्धि समेत कई तरह की छूटें मिल सकती हैं। शादी-विवाह समारोह में शामिल होने वाले अतिथियों की संख्या भी थोड़ी बढ़ाई जा सकती है। वहीं शिक्षण संस्थान, पार्क, मॉल्स, सिनेमा हॉल्स को अभी और इंतजार करना होगा।


Find Us on Facebook

Trending News