सुरक्षा समिति भैरोपुर के अध्यक्ष को जान से मारने की मिली धमकी, नशे के खिलाफ अभियान चलाने की मिली सजा

सुरक्षा समिति भैरोपुर के अध्यक्ष को जान से मारने की मिली धमकी, नशे के खिलाफ अभियान चलाने की मिली सजा

BHAGALPUR : जहां बिहार के मुख्या नीतीश कुमार साथ ही साथ पूरी  सरकार और प्रमंडलीय अधिकारियो से लेकर जिला के आलाधिकारी ने नशा के विरुद्ध एक मुहिम छेड़ दी है। वहीं समाज के लोग भी इस मुहिम में बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं। वहीं एक मामला भागलपुर जिला के हबीबपुर थाना  के भैरोपुर गंगटी के मोहल्लावासी ने नशा के कारोबारियो के विरुद्ध मुहिम छेड़ दिया है। वहीं इस मुहिम से कुछ लोगों को सुधारा भी गया है। लेकिन कुछ कारोबारियो के द्वारा अभी भी नशा का कारोबार अलग अलग तरीके से मोहल्ले में बेचने जाता रहता है। 

हैरानी की बात यह है की जो भी इस नशे का कारोबार कर रहा है। वह भी इसी मोहल्ले का रहने वाला है और इस कार्य को रोकने पर सुरक्षा समिति के अध्यक्ष को जान से मारने की धमकी दी गई है। 

इसी को लेकर सुरक्षा समिति के द्वारा एक बैठक का आयोजन किया गया था। जिसमे  सैकड़ों मोहल्लावासी शामिल होकर नशा कारोबारियो के विरुद्ध लगातार अपनी कटिबद्धता को दुहराई।वही धमकी देने वाले की सूचना स्थानीय हबीबपुर थाना प्रभारी को फोनिक सूचना दी गई थी। वहीं समिति के लोगों द्वारा कई बार खुद ही अपराधियों को पकड़कर थाना को सुपुर्द किया गया था। लेकिन थाना के द्वारा उसको पुनः छोड़ने की बात कही गई। 

वही हबीबपुर थाना की उदासीनता के कारण छेत्र में नशा कारोबारियो पर नकेल कसने में बहुत परेशानी होती है। सुरक्षा समिति के द्वारा अपनी मोहल्ले में नशा खुरानी गिरोह से बचाने के लिए लगभग सैकड़ों लोगो द्वारा रात्रि में हॉकी स्टिक और लाठी डंडा से मोहल्ला वासी लगातार रात्रि में पहरेदारी देते है। जबकि  3 से 4 दिन में एक बार पुलिस की गश्ती गाड़ी को देखी जाती है। वही स्थानीय प्रशासन की उदासीनता से नशा खुरानी गिरोह भैरोपुर गंगटी वार्ड नंबर में सक्रिय है। 

वही आपको बता दे की जहां जिला के सभी आलाधिकारियों द्वारा नशा के विरुद्ध अभियान छेड़ दिया है। वहीं दूसरी तरफ स्थानीय प्रशासन के अपने सिथिल रवैए से समिति का मनोबल टूटता दिख रहा है।अब देखना यह है की जिला प्रशासन के द्वारा इस मामले को संज्ञान में लेकर कब तक स्थानीय लोगो की पुकार को सुनती है। की सिर्फ सेमिनार करके छेत्र वासी की सहानुभूति लेना चाहती है।वही समिति के अध्याछ के द्वारा वरीय अधिकारी से अपने जान माल की सुरक्षा का गुहार लगा रही है।



Find Us on Facebook

Trending News