बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भाजपा के सम्राट चौधरी से प्रधानमंत्री मोदी को जान का खतरा ! जदयू ने जताई पीएम मोदी की सुरक्षा की चिंता, PMO को किया आगाह

भाजपा के सम्राट चौधरी से प्रधानमंत्री मोदी को जान का खतरा ! जदयू ने जताई पीएम मोदी की सुरक्षा की चिंता, PMO को किया आगाह

पटना. जदयू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा को लेकर चिंता जताई है. जदयू ने जिस सख्श से पीएम मोदी की जान को खतरा बताया है वह कोई और नहीं बल्कि भाजपा के बिहार प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी हैं. यह सनसनीखेज दावा जदयू के मुख्य प्रवक्ता नीरज कुमार ने बुधवार को किया. उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री हैं और ऐसे में उन्हें उनकी सुरक्षा को लेकर चिंता हो रही है. नीरज ने कहा कि उनकी चिंता का कारण सम्राट चौधरी के पिता शकुनी चौधरी का वह संकल्प है जिसमें उन्होंने नरेंद्र मोदी को जमीन में गाड़ने का संकल्प लिया था. 

उन्होंने वर्ष 2014 लोकसभा चुनावों का याद करते हुए कहा कि तब 20 अप्रैल 2014 को भागलपुर में शकुनी चौधरी ने एक संकल्प लिया था. शकुनी ने कहा था कि ‘वह बिहार की जनता से अपील करते हैं कि वे अगर एकजुट हो जाएं तो वह नरेंद्र मोदी को भागलपुर की जमीन में ही गाड़ देंगे’. नीरज ने कहा अब उन्हीं शकुनी चौधरी के बेटे सम्राट चौधरी बिहार भाजपा के अध्यक्ष हैं. ऐसे में कहीं सम्राट चौधरी के दिमाग में फितूर सवार हुआ तो वे अपने पिता के संकल्प यानी मोदी को जमीन में गाड़ने वाला काम कर सकते हैं. इसलिए नरेंद्र मोदी के देश के पीएम होने के नाते वे पीएमओ से अनुरोध करते हैं कि सम्राट चौधरी अगर कभी पीएम मोदी के करीब रहें तो उनकी सुरक्षा पर विशेष ध्यान दिया जाए. 

दरअसल नीरज कुमार ने सम्राट चौधरी के बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर किए जा रहे जुबानी हमलों के बाद ये बातें कहीं. सम्राट चौधरी ने अपनी राजनीति के शुरुआत राजद से की थी. उनके पिता भी राजद में थे. बाद में शकुनी चौधरी जदयू में शामिल हो गए तो सम्राट भी पिता के साथ जदयू में आ गए. वहीं वर्ष 2018 में सम्राट ने भाजपा का दामन थाम लिया. सम्राट सबसे पहले वर्ष 1999 में राबड़ी देवी सरकार में बिहार में कृषि मंत्री बने. लेकिन उनकी कम उम्र को लेकर विवाद खड़ा हुआ. बाद में साल 2000 और 2010 में वो परबत्ता विधानसभा क्षेत्र से विधायक चुने गए. वहीं मौजूदा समय में सम्राट बिहार विधान परिषद के सदस्य हैं और बिहार भाजपा के अध्यक्ष हैं. 

विभिन्न दलों में सियासी सुख ले चुके सम्राट चौधरी और उनके पिता शकुनी चौधरी को लेकर इसी कारण जदयू हमलावर हुई हिया. शकुनी जब भाजपा में नहीं थे तब उन्होंने नरेंद्र मोदी को लेकर विविदित टिप्पणी की थी. अब उसी टिप्पणी को लेकर जदयू ने कटाक्ष किया है कि पीएमओ को पीएम मोदी की सुरक्षा को लेकर सतर्क रहना चाहिए क्योकि बिहार भाजपा अध्यक्ष सम्राट चौधरी के पिता ने तब ‘नरेंद्र मोदी को भागलपुर की जमीन में ही गाड़ देंगे’ वाला बयान दिया था.

Suggested News