बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन का आरोप, मुख्य चुनाव आयुक्त से की गई शिकायत

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन का आरोप, मुख्य चुनाव आयुक्त से की गई शिकायत

DESK. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने का आरोप लगा है. तृणमूल कांग्रेस ने चुनाव आयोग से शिकायत की है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, जो वाराणसी से भाजपा के उम्मीदवार भी हैं, ने प्रचार के लिए केंद्र सरकार के धन का उपयोग करके आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया है। मुख्य चुनाव आयुक्त को संबोधित एक पत्र में, टीएमसी के राज्यसभा सांसद डेरेक ओ'ब्रायन ने कहा कि मोदी ने केंद्र सरकार के कार्यक्रमों पर प्रकाश डालने वाला एक पत्र देश के आम मतदाताओं को व्हाट्सअप के जरिए 16 मार्च को भेजा है जो आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद का मामला है. यह चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन है. टीएमसी नेता ने दावा किया कि मोदी ने कथित तौर पर 15 मार्च को मतदाताओं को एक पत्र के रूप में संदेश लिखा है जो 16 मार्च को लोगों को भेजा गया. 

सांसद डेरेक ओ'ब्रायन ने कहा कि "प्रधानमंत्री के कार्यालय का उपयोग करके, भाजपा ने भारत सरकार द्वारा भेजे गए एक संदेश की आड़ में सार्वजनिक खजाने की कीमत पर उक्त पत्र जारी किया है। इस तरह का व्यापक प्रसार मतदाताओं से एक अपील के अलावा और कुछ नहीं है" ओ'ब्रायन ने शिकायत में कहा, ''भाजपा और मोदी इस तरह भारत के चुनाव आयोग के आदेश का उल्लंघन किया।''

उन्होंने चुनाव आयोग से यह सुनिश्चित करने का आग्रह किया कि भाजपा और उसके उम्मीदवार मोदी को "सार्वजनिक खजाने की कीमत पर भविष्य के अभियानों से रोकने और पत्र वापस लेने के लिए उचित निर्देश जारी किए जाएं।

ओ'ब्रायन ने कहा कि प्रधानमंत्री के पत्र को मतदाताओं तक भेजने की लागत को भी 'चुनावी खर्च' मद में भाजपा और मोदी के खाते में शामिल किया जाना चाहिए।' साथ ही उनके खिलाफ विधि सम्मत कार्रवाई होनी चाहिए. 

Suggested News