बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

हाजीपुर में विद्यालय के प्राचार्य पर पदाधिकारियों की सह पर घोटाला करने का आरोप, डीएम और जिला शिक्षा पदाधिकारी को लिखित शिकायत

हाजीपुर में विद्यालय के प्राचार्य पर  पदाधिकारियों की सह पर घोटाला करने का आरोप, डीएम और जिला शिक्षा पदाधिकारी को लिखित शिकायत

हाजीपुर- शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक के बनाए जाने के बाद शिक्षा निभाग में व्यापक सुधार दिख रहे हैं वहीं विद्यालयों मनें घोटाले की खबर भी आती रहती है. राघोपुर थाना क्षेत्र के फतेहपुर टोला वार्ड नंबर 14 स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय के प्रधानाध्यापक ललन पासवान पर सरकारी मद के रूपये गबन का आरोप लगा है. इस मामले में ललन पासवान पर कार्रवाई के लिए विद्यालय शिक्षा समिति के सचिव नीतू देवी के ससुर मैथुर भगत ने लिखित आवेदन प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी राघोपुर,जिला शिक्षा पदाधिकारी वैशाली एवं डीएम वैशाली को भेजा है.

 मैथुर भगत के मुताबिक ललन पासवान को विद्यालय में शौचालय निर्माण के लिए 25,000 रूपये सचिव के हस्ताक्षर से चाहिए था. उस वक्त मैथुर भगत राघोपुर में नहीं थे. मोबाईल से बात कर और हस्ताक्षर तो नीतू देवी से 25,000 के लिए करवा लिया गया. लेकिन 3,50,000 रूपये की राशि फर्जीवाड़ा कर निकासी कर ली गयी. इस मामले में जाली हस्ताक्षर से निकासी की भी बात आ रही है और सरकारी रूपये से स्कार्पियो गाड़ी खरीदकर प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को दिये जाने की भी बात आ रही है. साथ ही प्रधानाध्यापक पद पर ललन पासवान की नियुक्ति में धांधली और प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी राघोपुर के मिली भगत की बात निकल कर आ रही है.

 इस मामले में एक और गबन की बात आई है कि 2010 में बना विद्यालय का अच्छा खासा भवन बच्चों के पढ़ने के लिए था. जिसे बिना किसी के अनुमति के या बिना किसी सरकारी आदेश के छत तोड़वा कर एस्बेस्टस चढ़वा दिया गया. ललन पासवान के बारे में चर्चा है कि वह दबंग प्रवृति के हैं, गांव ही नहीं स्कूल में भी दबंगई दिखाते हैं. क्योंकि जब मैथुर भगत ने ललन पासवान के काले करतूतों को प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी के सामने रखा तो बिना आम सभा और बिना किसी से सोचे विचारे नीतू देवी को सचिव पद से हटवा दिया. जिसमें प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी राघोपुर की भी मिलीभगत है.

 वहीं विद्यालय के मध्याह्न भोजन में भी गरीब बच्चों के मुंह का निवाला छीना जा रहा है. कुछ बच्चों को भोजन कराया जाता है और फर्जी उपस्थिति बनायी जाती है 600 बच्चों की. ललन पासवान की अनियमितता,घोटालेपन फर्जीवाड़ा, दबंगई से बच्चे ही नहीं अभिभावक भी परेशान हैं. जिस पर कार्रवाई के लिए डी एम वैशाली तक आवेदन भेजा गया है.

Suggested News