बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुजफ्फरपुर पहुंचे ऊर्चा विभाग के प्रधान सचिव संजीव हंस, ग्रामीण क्षेत्रों में लगे स्मार्ट मीटर का किया निरीक्षण, उपभोक्ताओं की सुनी समस्या

मुजफ्फरपुर पहुंचे ऊर्चा विभाग के प्रधान सचिव संजीव हंस, ग्रामीण क्षेत्रों में लगे स्मार्ट मीटर का किया निरीक्षण, उपभोक्ताओं की सुनी समस्या

MUZAFFARPUR: मुजफ्फरपुर बिहार का पहला जिला है, जहां स्मार्ट मीटर लगाने का काम लगभग पूरा कर लिया गया है। जिसके बाद गुरुवार को ऊर्जा विभाग के प्रधान सचिव संजीव हंस मुजफ्फरपुर पहुंचे। जहां उन्होंने शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में लगे स्मार्ट मीटर का निरीक्षण किया है। साथ ही उन्होंने ग्रामीणों से बातचीत कर मीटर से जुड़ी समस्यों को लेकर सवाल भी किया। वहीं मुजफ्फरपुर का तुर्की गांव पहला ग्रामीण एरिया है, जहां स्मार्ट मीटर लगाने का काम पूरा किया गया है और वहां उम्मीद से ज्यादा सफलता मिली है।

इस मामले को लेकर ऊर्जा विभाग के प्रधान सचिव हंस ने कहा कि, तुर्की गांव में लगभग मार्च के महीने से स्मार्ट मीटर लगाने का काम शुरू हुआ था। जो अब पूरी कर ली गई है। और यह देखकर खुशी हो रही है जो भी बिजली के उपभोक्ता हैं उन्हें स्मार्ट मीटर लगाने से सहूलियत हुई है।

उन्होंने कहा कि ग्रामीणों से बातचीत के दौरान लोगों ने बातया कि इस मीटर के लगने से उन्हें सहूलियत ही हुई है। वहीं ग्रामीणों को जो दिक्कतें होती है, रिचार्ज करने में या समझने में उसके लिए मीटर रिडर को रखा गया है। वह मदद कर रहे हैं। स्मार्ट मीटर ग्रामीण एरिया में पहली बार लगा है, और उम्मीद से ज्यादा सफलता यहां मिली है। सबको सहूलियत मिल रही है।  

वहीं मुख्य सचिव ने आज ग्रामीण क्षेत्र में कई ग्रामीण उपभोक्ताओं से मिलकर लोगों की समस्याओं को समझने की कोशिश की है। बता दें कि, जब से स्मार्ट मीटर लगने का कार्य शुरू हुआ है, तब से इस मीटर से जुड़ी कई समस्याएं सामने आ रही है। जिसे लेकर बिजली विभाग लगातार एक्शन मोड में दिख रही है। लगातार लोगों की समस्याओं को दूर करने की कोशिश की जा रही है।

Suggested News