बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में नियोजित शिक्षकों के सक्षमता परीक्षा का नहीं थम रहा विरोध, कटिहार में आदेश की जलाया प्रति

बिहार में नियोजित शिक्षकों के सक्षमता परीक्षा का नहीं थम रहा विरोध, कटिहार में आदेश की जलाया प्रति

KATIHAR : सक्षमता परीक्षा को लेकर नियोजित शिक्षकों का विरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसी कड़ी में पटना हाईकोर्ट में जहाँ सक्षमता परीक्षा नियमावली को लेकर याचिका दायर किया गया है। वहीँ कटिहार  जिले के सभी प्रखंडों व पंचायतों में आज नियोजित शिक्षकों ने सक्षमता परीक्षा के विरोध में आदेश की प्रति को जलाकर अपना विरोध जताया है। साथ ही इस मामले में मुख्यमंत्री से हस्तक्षेप की मांग की है। 

इन दिनों पूरे बिहार के चार लाख नियोजित शिक्षकों के बीच सक्षमता परीक्षा को लेकर  जबरदस्त गुस्सा है। इसी कारण आज शाम पांच बजे के बाद  सक्षमता परीक्षा को लेकर निकाले गए आदेश की प्रति को जलाकर शिक्षकों ने अपना असंतोष जताया है।

वहीँ वैशाली के गोरौल में शिक्षक संघ के आह्वान पर गोरौल के नियोजित शिक्षकों ने प्रखंड संसाधन केंद्र गोरौल पर बिहार सरकार के शिक्षक विरोधी नीतियों के कारण विद्यालय अवकाश के उपरांत प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान शिक्षको ने शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के के पाठक की अध्यक्षता में लिए गए निर्णय के आदेश के प्रतियों को जलाया और प्रदर्शन किया। 

साथ ही सक्षमता परीक्षा आफ लाइन लेने के साथ साथ  टांसफर की प्रकिया को ऐच्छिक करने की मांग भी बिहार सरकार से की। मौके पर शिक्षक संघ के नेता बिपिन कुमार पांडे,रामनरेश महतो,कार्तिक कुमार,निशा कुमारी,आलोक रंजन ,चंद्रभूषण पांडे सहित सैकड़ों शिक्षक उपस्थित थे।

कटिहार से श्याम और वैशाली से अमरेश की रिपोर्ट  

Suggested News