स्टाइपेंड बढ़ाने की मांग को लेकर जूनियर डॉक्टरों का प्रदर्शन चौथे दिन भी जारी, मरीजों की बढ़ी परेशानी

स्टाइपेंड बढ़ाने की मांग को लेकर जूनियर डॉक्टरों का प्रदर्शन चौथे दिन भी जारी, मरीजों की बढ़ी परेशानी

पटना. स्टाइपेंड बढ़ाने की मांग को लेकर जूनियर डॉक्टरों का प्रदर्शन चौथे दिन भी जारी है। इससे अस्पताल में इलाज की व्यवस्था चरमरा गई है। मरीजों को काफी परेशानी हो रही है। मरीज प्राइवेट अस्पतालों में जा रहे हैं। वहीं इन डॉक्टर ने चेतावनी दी है कि यदि इनकी मांग नहीं पूरी हुई तो आने वाले दिनों में ओपीडी के साथ इमरजेंसी सेवा को भी बाधित कर दिया जाएगा।

सूबे के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल पीएमसीएच में जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल और प्रदर्शन से मरीज परेशान है। चौथे दिन भी ट्रेनी डॉक्टरों की पटना सहित सूबे के कई मेडिकल कॉलेजों में स्टाइपेंड बढ़ने की मांग को लेकर प्रदर्शन जारी है। बुधवार को पीएमसीएच के जूनियर डॉक्टरों ने स्वास्थ्य बिभाग के मंत्री तेजस्वी यादव से मिले। उन्होंने अपनी स्टाइपेंड की राशि बढ़ाने की मांग की है। वहीं गुरुवार को ओपीडी सेवा को पूरी तरह से बाधित कर प्रदर्शन जारी रखा है।

जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल से पीएमसीएच में विभिन्न जिलों से आए मरीजों का खामियाजा उठाना पड़ रहा है। पीएमसीएच में इलाज कराने आए मरीजों के परिजन अब प्राइवेट अस्पतालों का रुख करने लगे हैं। वहीं आगामी दिनों में पीएमसीएच के जूनियर डॉक्टरों ने मांगों को पूरी नहीं होने पर ओपीडी सेवा के साथ साथ इमरजेंसी सेवाओं को भी बाधित करने का एलान कर दिया है।


Find Us on Facebook

Trending News