पीयू मदर टेरेसा छात्रावास की लड़कियां भूख हड़ताल पर, हॉस्टल मेस में खराब खाना देने का आरोप

पीयू मदर टेरेसा छात्रावास की लड़कियां भूख हड़ताल पर, हॉस्टल मेस में खराब खाना देने का आरोप

PATNA : पटना विश्वविद्यालय के मदर टेरेसा छात्रावास की लड़कियां पिछले 4 दिनों से भूख हड़ताल पर हैं। छात्राओं ने आरोप लगाया है कि पिछले कई  महीनों से हॉस्टल में भोजन की घटिया क्वालिटी को लेकर छात्रावास की सुपरिटेंडेंट को कई बार आगाह किया जा चुका है किन्तु सुपरिटेंडेंट ने एक बात नहीं सुनी।

छात्राओं का कहना है कि दो गार्ड हॉस्टल में तैनात है जिसमें एक पुरूष गार्ड भी है वो पुरुष गार्ड रात में हॉस्टल में आया जाया करता है।जिससे लड़कियां भयभीत रहती है।लड़कियों ने बताया कि मेस में भोजन बनाने वाली महिला पुरुष गार्ड की रिश्तेदार है,तथा उनका पूरा परिवार हॉस्टल कैम्पस में ही दिन भर रहता है।छात्राओं का कहना है कि हॉस्टल सुपरिटेंडेंट औऱ खाना बनाने वाली की मिलीभगत है। भोजन जो दिया जाता है वो कभी कच्चा तो कभी स्वादहीन रहता है।

इस बाबत छात्राओं ने कल्याण विभाग को भी मामले से अवगत कराया है किंतु अबतक किसी ने नहीं सुनी है। मेस संचालक के द्वारा छात्राओं को यह कह दिया जाता है कि जिन्हें परेशानी है वो हॉस्टल छोड़ कर चली जाए।यहाँ रहने पर पैसा लगेगा।चाहे वो भोजन करें या नहीं करें।

छात्राओं ने दबी जुबान में कहा कि हॉस्टल से विरोध जताने वाली छात्राओं को यह कह कर निकाल दिया जाता है कि आप हॉस्टल का माहौल खराब कर रहीं है और नेतागिरी कर रही है।मजबूरी बस लड़कियों को जो भी मिलता है वो खाती है तथा उसी तरह से रहती भी है।छात्राओं की माने तो हॉस्टल सुपरिटेंडेंट का कैम्पस में सुपरिटेंडेंट आवास मिला है जबकि वो एक भी दिन नहीं रहतीं है 

वहीं इस मामले हॉस्टल सुपरिटेंडेंट का कहना है कि छात्राएं अपने मनमर्जी करती है तथा खाना का जहाँ तक सवाल है उसमें मेनू के अनुसार ही दिया जाता है।खाना भी अच्छा होता है। वैसे डीन ने कहा कि 15 दिनों में मेस के लिए नया टेंडर दिया जाएगा।

Find Us on Facebook

Trending News