बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पितृपक्ष मेला के आमंत्रण कार्ड पर नाम नहीं होने पर भड़के जनप्रतिनिधि, कहा- जिला प्रशासन ने किया अपमान

पितृपक्ष मेला के आमंत्रण कार्ड पर नाम नहीं होने पर भड़के जनप्रतिनिधि, कहा- जिला प्रशासन ने किया अपमान

GAYA: गया जिला प्रशासन के द्वारा पितृपक्ष मेला- 2023 के आमंत्रण कार्ड में किसी भी जनप्रतिनिधियों के नाम न रहने से गया नगर निगम के मेयर वीरेंद्र कुमार उर्फ गणेश पासवान, जिला परिषद अध्यक्ष नैना देवी, डिप्टी मेयर चिंता देवी, जिप उपाध्यक्ष शीतल प्रसाद यादव, स्टैंडिंग कमेटी के सदस्य अखौरी ओंकार नाथ उर्फ मोहन श्रीवास्तव, वार्ड 20 के पार्षद धर्मेंद्र कुमार, वार्ड 29 के रणधीर कुमार गौतम, 27 के ममता किरण, 12 डिम्पल कुमार, ओम यादव, साकेत सिंह उर्फ भगत सिंह, मुन्नी देवी सहित निगम के कई पार्षदों रोष जताया है। 

इस संबंध में मेयर गणेश पासवान ने कहा कि आज पितृपक्ष मेला का उद्धघाटन हुआ। लेकिन पहली बार पितृपक्ष मेला के आमंत्रण कार्ड में मंत्री, सांसद, विधायक, मेयर-डिप्टी मेयर, जिप अध्यक्ष-उपाध्यक्ष सहित किसी भी जनप्रतिनिधियों का नाम नहीं है। आश्चर्य की बात है। यह हम सभी जनप्रतिनिधियों का अपमान है। उन्होंने कहा कि पितृपक्ष मेला की तैयारी में निगम के द्वारा 80 प्रतिशत काम किया जाता है। लेकिन गया नगर निगम का कहीं भी जिक्र नहीं है। जिसकी हम कड़ी निंदा करते हैं।

 उन्होंने कहा कि इस अपमान के कारण ही हम उद्धघाटन कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए है। वहीं डिप्टी मेयर चिंता देवी ने भी ज़िला प्रशासन के विरुद्ध कड़ी निंदा की है। वहीं जिला परिषद अध्यक्ष नैना देवी ने कहा कि जिला प्रशासन के द्वारा पितृपक्ष मेला आमंत्रण कार्ड में किसी भी जनप्रतिनिधियों का नाम न रहना यह प्रशासन द्वारा हम सभी जनप्रतिनिधियों का अपमानित किया गया है। जिसकी हम कड़ी निंदा करते हुए विरोध जताते हैं। 

वहीं इधर जिप उपाध्यक्ष शीतल प्रसाद यादव ने भी आमंत्रण पत्र पर किसी भी जनप्रतिनिधियों के नाम न रहने पर जिला प्रशासन के खिलाफ कड़ा एतराज जताया है। उन्होंने कहा जनप्रतिनिधियों के मान सम्मान के लिए एकजुट होकर इसकी लड़ाई लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि दुर्भाग्य कि बात है कि पितृपक्ष मेला उद्धघाटन में  जिला परिषद अध्यक्ष को मंच पर बोलने तक नहीं दिया गया है। यह भी अपमानित उनके द्वारा किया गया है। ऐसा कभी नहीं हुआ था।

वहीं स्टैंडिंग कमेटी के सदस्य मोहन श्रीवास्तव ने कहा कि जो गया नगर निगम के रात-दिन इस मेला की तैयारी में मेहनत करके तीर्थयात्रियों के स्वागत में है। शहर के प्रथम नागरिक मेयर का नाम तक नहीं है मेला उद्धघाटन के आमंत्रण कार्ड में यह दुर्भाग्य की बात है। यह सभी जनप्रतिनिधियों का अपमान किया गया है। उन्होंने कहा कि ऐसा पहली बार हुआ है कि मंत्री, सांसद, विधायक और मेयर-डिप्टी मेयर और जिप अध्यक्ष व उपाध्यक्ष का नाम तक जिला प्रशासन द्वारा न देना यह घोर अपमान है। इसकी हम कड़ी निंदा करते हैं।

Suggested News