बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

यूरोप दौरे पर रवाना हुए राहुल गांधी, EU के वकीलों-छात्रों और प्रवासियों से करेंगे मुलाकात

यूरोप दौरे पर रवाना हुए राहुल गांधी, EU के वकीलों-छात्रों और प्रवासियों से करेंगे मुलाकात

 दिल्ली-कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी मंगलवार को लगभग एक सप्ताह के यूरोप दौरे पर रवाना हो गए. अपने यूरोप प्रवास के दौरान दौरान वह यूरोपीय संघ (ईयू) के अधिवक्ताओं, छात्रों और भारतीय मूल के प्रवासियों के साथ मुलाकात करेंगे. सूत्रों ने कहा कि राहुल सात सितंबर को ब्रसेल्स में यूरोपीय संघ के अधिवक्ताओं के एक समूह से मिलेंगे और हेग में भी इसी तरह की बैठक करेंगे.

राहुल गांधी नौ सितंबर को पेरिस में फ्रांस के श्रमिक संगठन की बैठक में भी भाग लेने का कार्यक्रम है. इसके बाद वह नॉर्वे जाएंगे, जहां वह 10 सितंबर को ओस्लो में प्रवासी भारतीयों के एक कार्यक्रम को संबोधित करेंगे. गांधी के जी20 शिखर सम्मेलन समाप्त होने के एक दिन बाद 11 सितंबर तक लौट आने की संभावना है. जी20 शिखर सम्मेलन नौ-10 सितंबर को दिल्ली में आयोजित किया जाएगा. 

नई दिल्ली में 9 और 10 सितंबर, 2023 को जी20 शिखर सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है. इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक समेत दुनिया 20 से अधिक अहम देशों के प्रमुख भारत आ रहे हैं. भारत की ओर से इस कार्यक्रम की मेजबानी के लिए बड़े स्तर पर तैयारी की गई है.

वहीं लोकसभा सचिवालय ने बताया कि 17वीं लोकसभा का 13वां सत्र 18 सितंबर से शुरू होगा और सरकार के कामकाज को देखते हुए यह 22 सितंबर तक चलेगा.राज्यसभा सचिवालय ने अपने बुलेटिन में कहा, ‘‘सदस्यों को सूचित किया जाता है कि राज्यसभा का 261वां सत्र 18 सितंबर से शुरू होगा. सत्र 18,19, 20, 21 और 22 सितंबर तक चलेगा. 


Suggested News