बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राहुल गांधी आज आयेंगे पटना, एमपी-एमएलए कोर्ट में होंगे हाजिर

राहुल गांधी आज आयेंगे पटना, एमपी-एमएलए कोर्ट में होंगे हाजिर

PATNA : राहुल गांधी की आज शनिवार को एमपी-एमएलएकोर्ट की विशेष अदालत में पेशी है। उनके खिलाफ मानहानि का एक मुकदमा इस अदालत में चल रहा है। 

राहुल गांधी दोपहर 1.20 बजे पटना पहुंचेंगे। एयरपोर्ट से वे सीधे कोर्ट के लिए रवाना हो जायेंगे। कोर्ट में पेशी के बाद वे तकरीबन 4 बजे दिल्ली के लिए रवाना हो जायेंगे। 

बता दें कि राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि का यह मुकदमा उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने किया है। उन्होंने 13 अप्रैल को बेंगलुरु के काकोर की चुनावी सभा के दौरान मोदी उपनाम वाले लोगों पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप राहुल गांधी पर लगाया है। 

इसी आरोप में पटना के तत्कालीन सीजेएम ने संज्ञान लिया और मामले का ट्रायल करने के लिए इसे एमपी-एमएलए कोर्ट में भेज दिया। शनिवार को इस मुकदमे में सुनवाई है। एमपी-एमएलए कोर्ट के विशेष न्यायाधीश गुंजन कुमार सुनवाई कर रहे हैं। 

इधर राहुल गांधी के आगमन को लेकर कोर्ट की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। शुक्रवार को सिविल कोर्ट की सुरक्षा-व्यवस्था का एसपीजी ने लिया जायजा पटना सिविल कोर्ट के एमपी-एमएलए कोर्ट के विशेष जज की अदालत में शनिवार को राहुल गांधी के आने को लेकर शुक्रवार की शाम ही एसपीजी की टीम और पटना पुलिस के डीएसपी ने कोर्ट परिसर का जायजा लिया। 

वहीं जिला जज ने भी एमपी-एमएलए कोर्ट जाकर निरीक्षण किया। कर्मचारियों को साफ-सफाई का निर्देश दिया। एसपीजी के दस्ते ने सभी रास्तों का निरीक्षण किया। 

Suggested News