बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

रामलला के दर्शन के लिए अयोध्या जा सकते हैं राहुल गांधी! सवाल क्या सनातन खत्म करने के बयान से हुए डैमेज को कंट्रोल करने में जुटी है कांग्रेस

रामलला के दर्शन के लिए अयोध्या जा सकते हैं राहुल गांधी! सवाल क्या सनातन खत्म करने के बयान से हुए डैमेज को कंट्रोल करने में जुटी है कांग्रेस

DESK : एक तरफ लगातार कांग्रेस सहित इंडिया गठबंधन के सहयोगी पार्टियों द्वारा सनातन खत्म करने को लेकर बयानबाजी की जा रही है। वहीं दूसरी तरफ अब खबर सामने आ रही है कि राहुल गांधी अयोध्या जा सकते हैं। जहां वह रामलला के दर्शन करेंगे। बताया जा रहा है कि इस संबंध में राहुल गांधी के मुख्य सलाहकार एवं राजीव गांधी फाउंडेशन के सीईओ विजय महाजन की गत सोमवार को अयोध्या भी पहुंचे थे। जहां उन्होंने मुख्य अर्चक आचार्य सत्येंद्रदास से मुलाकात की है। हालांकि उन्होंने इस यात्रा को नीजि बताया, लेकिन इससे भी इनकार नहीं किया की राहुल गांधी भी यहां आ सकते हैं।

सनातन पर नकारात्मक बयान से बचने की नसीहत

रामलला के मुख्य अर्चक से आधा घंटा की सफल और सदाशयतापूर्ण भेंट की। मुख्य अर्चक से मुलाकात के दौरान महाजन ने उनसे कांग्रेस नेतृत्व के लिए मार्गदर्शन मांगा। आचार्य सत्येंद्रदास के अनुसार उन्होंने महाजन को कांग्रेस में शीर्ष स्तर पर सामूहिक नेतृत्व विकसित करने और राम मंदिर से लेकर सनातन संस्कृति के प्रति नकारात्मक रवैए से बचने की सलाह दी। इस बीच दोनों पक्ष इस तथ्य पर सहमत दिखे।

महाजन ने अयोध्या यात्रा के दौरान हनुमानगढ़ी से जुड़े महंत मनीरामदास से भी भेंट की थी, वह कहते हैं कि राहुल गांधी की संभावित यात्रा को राजनीति से जोड़ा जाय या न जोड़ा जाय, किंतु इससे इन्कार नहीं किया जा सकता कि यदि राहुल गांधी रामलला का दर्शन करते हैं, तो यह उन लोगों को कड़ा जवाब होगा, जो राहुल गांधी को हिंदू विरोधी बता कर अपनी दुकान चलाते हैं।

क्या डैमेज कट्रोल की हो रही कोशिश

पिछले दिनों जिस तरह से कांग्रेस सहित इंडिया गठबंधन में शामिल डीएमके, राजद, सपा सहित कई पार्टियों ने सनातन को खत्म करने को लेकर बयानबाजी की, उससे कहीं न कही हिन्दूओं का एक बड़ा वर्ग नाराज है। खासकर यूपी में, जहां कांग्रेस फिर से अपने पांव जमाने की कोशिश में है। कांग्रेस को एहसास है कि अगर यह विरोध जारी रहा तो आनेवाले चुनाव में न सिर्फ पार्टी को, बल्कि गठबंधन को भी भारी विरोध का सामना करना पड़ेगा। ऐसे में अब राहुल गांधी को आगे किया जा रहा है। पार्टी को लगता है कि आगामी चुनाव में राम मंदिर एक बड़ा मुद्दा होगा, ऐसे में हिन्दू वोटरों को रिझाने के लिए राहुल गांधी रामलला के दर्शन  करते हैं तो इससे पार्टी की छवि बेहतर होगी और चुनाव में इसका फायदा होगा।


Suggested News