राहुल ने एक बार फिर से अध्यक्ष की कुर्सी संभालने से किया इंकार, मीटिंग में इंकार के बाद इनके नाम को बढ़ाया गया आगे...

राहुल ने एक बार फिर से अध्यक्ष की कुर्सी संभालने से किया इंकार, मीटिंग में इंकार के बाद इनके नाम को बढ़ाया गया आगे...

N4N DESK: कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष को लेकर कांग्रेस कार्यसमिति की आज यानि शनिवार को दिल्ली में बैठक हुई. मीटिंग शुरू होते ही सभी नेताओं ने एक सुर में राहुल गांधी से अध्यक्ष बने रहने की अपील की। बैठक में कहा गया कि बिना राहुल गांधी के पार्टी कैसे चलेगी? लेकिन, राहुल ने फिर से पद संभालने से साफ इनकार कर दिया।

कांग्रेस की मीटिंग के दौरान राहुल गांधी ने स्पष्ट कर दिया कि मैंने तय कर लिया है, मैं अध्यक्ष नहीं रहना चाहता, मेरा फैसला अडिग है।साथ हीं इसके बाद आगे कहा कि आप लोग नया अध्यक्ष चुनिए।' पार्टी की मीटिंग में अधिकतर नेताओं ने राहुल गांधी का ही अध्यक्ष पद के लिए नाम प्रस्तावित किया था।वहीं कुछ नेताओं ने राहुल गांधी के इनकार करने के बाद प्रियंका गांधी का नाम भी आगे बढ़ाया.

मीटिंग खत्म होने के बाद मीडिया प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने बताया कि मौजूदा हालात के मद्देनजर एक मजबूत विपक्ष की जरूरत है और इसका नेतृत्व करने के लिए राहुल गांधी ही एक मजबूत व्यक्ति हैं। उन्होंने कहा कि सभी ने राहुल गांधी से अध्यक्ष बने रहने की अपील की, लेकिन उन्होंने अपना इस्तीफा वापस लेने से इनकार कर दिया।

सुरजेवाला ने बताया कि अध्यक्ष चयन के लिए पांच कमेटी बनाई गई है। ये कमेटी रात को अपनी रिपोर्ट पेश करेंगी।खबर है कि शनिवार रात करीब 8 बजे कांग्रेस कार्यसमिति की फिर से बैठक होगी और एक बार फिर अध्यक्ष पद के नाम पर गहन मंथन होगा।


Find Us on Facebook

Trending News