बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

रेलवे की बहाली को लेकर नवादा में रेलवे अभ्यार्थियों ने किया शांतिपूर्ण प्रदर्शन, प्रजातंत्र चौक पर दिया धरना

रेलवे की बहाली को लेकर नवादा में रेलवे अभ्यार्थियों ने किया शांतिपूर्ण प्रदर्शन, प्रजातंत्र चौक पर दिया धरना

नवादा में रेलवे अभ्यर्थियों ने रेल मंत्रालय से नाखुश रेलवे अभ्यर्थियों ने शुक्रवार की सुबह शांतिपूर्ण आंदोलन किया . सैकड़ों की संख्या में रहे अभ्यार्थियों ने एकत्रित होकर नवादा रेलवे स्टेशन पर जाकर अपनी मांगों के समर्थन को लेकर प्रदर्शन करना चाहे ,तभी सूचना के बाद नवादा पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंचकर अभ्यार्थियों को समझा -बुझाकर शांत किया. उसके बाद अभ्यार्थियों ने सीधा प्रजातंत्र चौक पर आकर अपनी मांगों को रखा.

रेलवे में वैकेंसी नहीं निकालने का आरोप : रेलवे के अभ्यार्थियों ने आरोप लगाया है कि रेलवे में लगभग 06 वर्षों से कोई बहाली नहीं किया जा रहा है. वर्ष 2019 से महज खानापूर्ति किया जा रहा है .लाखों अभ्यार्थी इन्तेजार में है कि बड़े पैमाने पर वैकेंसी निकलेगी ,लेकिन इस बीच में मात्र 6 हजार सीटों की बहाली निकाली गयी ,जो ऊंट के मुंह में जीरा के फोरन माफिक है. 

प्रजातंत्र चौक पर दिया धरना : जिला प्रशासन के समझाने के बाद सभी आंदोलनकारी अभ्यार्थी शहर का पैदल मार्च करते हुए नवादा समाहरणालय के समीप प्रजातंत्र चौक पर धरने पर बैठ गए और अपनी मांगों को लेकर नारे लगाए और अपनी -अपनी बातों को शांतिपूर्ण तरीके से रखा. अभ्यार्थी दीपक कुमार ने कहा कि अविलंब बहाली नहीं निकाली जाती है ,तो हमलोग पुरे बिहार में उग्र प्रदर्शन करेंगे. मौके नवादा सदर एसडीओ अखिलेश कुमार ,डीएसपी अजय कुमार एवं नगर थानाध्यक्ष अरुण कुमार सिंह समेत कई अधिकारी मौजूद होकर अभ्यार्थियों को समझाकर धरना शांत कराने में लगे हैं .इस बाबत अभ्यार्थियों ने अपनी मांगों का लिखित पत्र उपस्थित अधिकारियों को सौंपा .


नवादा से अमन की रिपोर्ट

Suggested News