बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नौकरी तलाश रहे युवाओं को रेल टिकट पर मिलता है 100 प्रतिशत तक का डिस्काउंट, यहाँ मिल रही जानकारी

नौकरी तलाश रहे युवाओं को रेल टिकट पर मिलता है 100 प्रतिशत तक का डिस्काउंट, यहाँ मिल रही जानकारी

न्यूज़ 4नेशन डेस्क : आप बेरोजगार हैं, नौकरी की तलाश कर रहे हैं और इस सिलसिले में आपको हमेशा रेल यात्रा करनी पड़ती है तो यह खबर आपके लिए बेहद महत्वपूर्ण है. क्योकि रेलवे के वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार भारतीय रेलवे बेरोजगार युवा को भी सस्ते में ट्रेन का सफर कराती है. बेरोजगार युवाओं की टिकट पर 50 से 100 फीसदी तक का डिस्‍काउंट भारतीय रेलवे देता है. 


यहाँ हम आपको बताने  कि भारतीय रेलवे बिरोजगार युवक को किस उद्देश्य से और कितना सस्ता टिकट उपलब्ध कराती है.  


1. केंद्र और राज्य सरकार की नौकरी के लिए इंटरव्यू देने जा रहे युवा को स्लीपर क्लास में 50 फीसदी तो सेकंड क्लास की टिकट में 100 फीसदी की छूट मिलती है. 

2.  म्‍युनिसिपल कॉरपोरेशन, गवर्मेंट अंडरटेकिंग, स्‍टैच्‍युटोरी बॉडी, यूनि‍वर्सिटी या पब्लिक सेक्‍टर बॉडी की नौकरी के लिए इंटरव्यू देने जा रहे बेरोजगार युवा को स्लीपर क्लास और सेकंड क्लास में रेलवे  50 फीसदी की छूट देता है. 


3.  मानव उत्‍थान सेवा समिति के नेशनल इंटीग्रेशन कैंपों में हिस्सा लेने जा रहे युवा को सेकंड क्लास और स्लीपर क्लास में यात्रा करने पर रेलवे 40 प्रतिशत तक डिस्काउंट देता है. 


4.  नेशनल यूथ प्रोजेक्‍ट के नेशनल इंटीग्रेशन कैंपों में भाग लेने जा रहे बेरोजगार युवाओं को सेकंड क्लास और स्लीपर क्लास में यात्रा करने पर रेलवे 50 प्रतिशत तक डिस्काउंट देता है. 



Suggested News