मोकामा विधानसभा उपचुनाव के पूर्व रेलवे ने लिया बड़ा फैसला, हजारों मतदाताओं की मांग हुई पूरी

मोकामा विधानसभा उपचुनाव के पूर्व रेलवे ने लिया बड़ा फैसला, हजारों मतदाताओं की मांग हुई पूरी

मोकामा. मोकामा विधानसभा उपचुनाव के पूर्व रेलवे में बड़ा फैसला लिया है। मोकामा विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले पुनारख रेलवे स्टेशन पर पूर्णिया-हटिया कोसी एक्सप्रेस और पटना-हटिया पाटलिपुत्र एक्सप्रेस का ठहराव रेलवे बोर्ड की ओर से स्वीकृत किया गया है।

दरअसल, इन दोनों ट्रेनों को कोरोना के पहले पुनारख स्टेशन पर ठहराव मिला हुआ था, लेकिन पिछले करीब 2 साल से इनका ठहराव हटा दिया गया था। इससे परेशान क्षेत्रवासियों की ओर से लंबे अरसे से इन ट्रेनों के ठहराव की मांग की थी। इसे लेकर स्थानीय स्तर पर विरोध प्रदर्शन भी हो चुका था।

अब इन ट्रेनों के ठहराव की स्वीकृति मिलने से राजनीतिक गलियारे में कई प्रकार की चर्चा है। दरअसल, मोकामा में 3 नवंबर को उपचुनाव होना है और इस उपचुनाव में मोकामा और आसपास के विभिन्न स्टेशनों पर ट्रेनों का ठहराव खत्म होने का भी मुद्दा बना हुआ है। इसमें बड़हिया, रामपुर डुमरा, हाथीदह, पुनारख, मोर जैसे स्टेशनों पर विभिन्न ट्रेनों के ठहराव देने की मांग को लेकर लगातार आम लोग नेताओं के समक्ष आवाज उठा रहे हैं।

कुछ जगहों पर उपचुनाव के दौरान आम लोगों की ओर से यह भी सुनने को मिला अगर ट्रेन का ठहराव नहीं हुआ तो हम वोट नहीं देंगे। ऐसे में दो प्रमुख ट्रेनों का ठहराव पुनारख स्टेशन पर होने को विधानसभा उपचुनाव से भी जोड़कर देखा जा रहा है।

Find Us on Facebook

Trending News