बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नालंदा में बारिश बनी आफत, मकान का छज्जा गिरने से दो महिलाओं की मौत, 2 बच्चियां बुरी तरह घायल

नालंदा में बारिश बनी आफत, मकान का छज्जा गिरने से दो महिलाओं की मौत, 2 बच्चियां बुरी तरह घायल

बिहार में मॉनसून के दोबारा सक्रिय होने से कई जिलों में तेज बारिश होने की खबर है. वहीं नालंदा जिले में मानपुर थाना क्षेत्र के हरगावां गांव में आपत बन कर तब आई जब जर्जर मकान का छज्जा गिर गया और इसमें दबकर दो महिलाओं की मौत हो गई, जबकि दो बच्चे जख्मी हो गए. हादसे के बाद पूरे गांव में मातम पसर गया. परिजन का रो-रोकर बुरा हाल है. वहीं साथ ही दो बच्चे बुरी तरह घायल हो गए. बच्चों को घायल अवस्था में स्थानीय लोगों की मदद से इलाज के लिए भर्ती कराया गया है, जिनकी हालात गंभीर बताई जा रही है. घटना के बाद परिवार में कोहराम मच गया है.

मृत महिला में से एक की पहचान बालेश्वर पासवान की 65 वर्षीय पत्नी श्याम सुंदरी देवी और दूसरी की पहचान राजन पासवान की 25 वर्षीय पत्नी रंजू देवी है. वहीं, पुनेश्वर पासवान के बच्चे 10 वर्षीय अंकित कुमार और 12 वर्षीय निकिता कुमारी घायल है. घटना के बारे में बताया जाता है कि जिले में पिछले 24 घंटे से लगातार रुक-रुक कर बारिश हो रही है.

काफी पुराना होने के कारण  मकान गिर गया. बारिश के कारण  बालेश्वर पासवान का दो मंजिला मकान काफ़ी पुराना होने के कारण उसका छज्जा भरभरा कर गिर गया. गिरे हुए घर के मलबे में कई सदस्य दबकर गंभीर रूप से जख्मी हो गए. मकान का छज्जा गिरने की आवाज सुनकर आसपास के ग्रामीण घटनास्थल पर पहुंचे और मलबे में दबे सभी लोगों को बाहर निकाला.

मलबे में दबकर एक महिला की मौके पर ही जान चली गई. वहीं, दूसरी महिला की मौत पावापुरी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में इलाज के दौरान हुई. दो महिलाओं की मौत से गांव में कोहराम मच गया. परिजनों की चीख-पुकार गूंजने लगी.  हादसे के बारे में थानाध्यक्ष मुकेश शर्मा ने बताया कि मकान का छज्जा गिरने की सूचना मिली है। इसमें दो लोगों के मौत की बात कही जा रही है.

वहीं घायल अंकिता कुमारी, निकिता कुमारी समेत कई लोग का जख्मी हालत में इलाज चल रहा है. फिलहाल पुलिस दोनों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम कराकर आगे की कार्रवाई में जुट गई है.


Suggested News