बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

RAJASTHAN NEWS: एक और पाखंडी बाबा पर जांच की आंच, 4 महिलाओं ने लगाया दुष्कर्म का आरोप

RAJASTHAN NEWS: एक और पाखंडी बाबा पर जांच की आंच, 4 महिलाओं ने लगाया दुष्कर्म का आरोप

JAIPUR: धर्म की आड़ में गंदी हरकतों को अंजाम देने वाले ‘बाबा’ पर नकेल कसना जारी है. एक के बाद एक कई ऐसे पाखंडी बाबा पुलिस की गिरफ्त में आए हैं, जिन्होनें विभिन्न तरीकों से महिलाओं को अपने प्रपंच में फंसाया और उनसे दुष्कर्म किया. उस पर भी तुर्रा यह कि महिलाओं के विरोध करने पर उन्हें और उनके परिवार को बर्बाद करने की धमकियां देकर उन्हें चुप करा दिया जाता है. ऐसे ही एक और पाखंडी बाबा का पर्दाफाश हुआ है जयपुर में, जहां योगेंद्र मेहता नाम के अधेड़ पर 4 महिलाओं ने दुष्कर्म का मामला दर्ज कराया है.

पीड़ित महिला ने बताया कि उसके ससुरालवालों का 25 सालों से योगेंद्र मेहता के आश्रम में आना जाना था. योगेंद्र मेहता का आश्रम मुकुंदपुरा के अलावा रातल्या सीकर रोड और दिल्ली रोड पर है. विवाहिता ने बताया कि आश्रम में वह पांच-छह महीने के अंतराल में जाती थी. तीन-चार दिन रुक कर आश्रम में सेवा करती थी. कुछ समय तो आश्रम में ठीक चलता रहा, लेकिन बाद में गड़बड़ होने लगी. बाबा महिलाओं को कहते थे कि मैं ही भगवान हूं. तुम सभी मेरी सेवा करो.

विवाहिता का आरोप है कि उसे एक दिन रात को बाबा ने छत के ऊपर बने कमरे में बुलाया. कमरे में उसे एक गोली दी और कहा कि यह प्रसाद है, इसे खा लो. गोली खाते ही उसे कुछ नशा होने लगा. जिसके बाद बाबा ने दुष्कर्म किया. छह महीने के बाद आश्रम में गई तो बाबा ने बुलाकर दोबारा से दुष्कर्म किया. विरोध करने पर बर्बाद करने की धमकी दी.

तीन दिन पहले उसके पति 20 साल की बेटी को आश्रम में ले जाने लगे. विवाहिता ने बेटी को आश्रम में ले जाने से मना कर दिया. उसके बाद महिला ने घरवालों को पूरी सच्चाई बताई जिसे जानकर सभी के पैरों तले जमीन खिसक गई.  उसके पति व भाई ने बाबा को फोन कर दुष्कर्म के बारे में पूछा तो बाबा ने उन्हें बर्बाद करने की धमकी दे दी. परिजनों ने इस संबंध में थाने में नामजद मामला दर्ज करा दिया है. भांकरोटा थानाधिकारी मुकेश चौधरी ने बताया कि मामले की गंभीरता को देखते हुए जांच की जा रही है.

Suggested News