बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

हादसे का शिकार होने से बची राजधानी एक्सप्रेस, ड्राइवर को लगानी पड़ी इमरजेंसी ब्रेक

हादसे का शिकार होने से बची राजधानी एक्सप्रेस, ड्राइवर को लगानी पड़ी इमरजेंसी ब्रेक

BOKARO : अभी ओडिशा के बालासोर में हुए सदी के सबसे बड़े हादसे का दर्द कम भी नहीं हुआ है कि अबबोकारो में नयी दिल्ली से भुवनेश्वर जा रही  राजधानी एक्सप्रेस के साथ एक बड़ा हादसा होते होते रह गया। स्थिति ऐसी हुई कि ड्राइवर को इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोकना पड़ा।  

घटना बीते मंगलवार शाम 4.45 की है. ट्रेन के आने की सूचना पर गेट मेन ने फाटक गिराने में देर कर दी. फाटक गिरते-गिरते ट्रैक्टर घुस गया और इसी बीच ट्रेन भी आ गई। जिसके कारण ट्रैक्टर का एक हिस्सा ट्रेन से टकरा गया। हालांकि समय रहते ट्रैक्टर का चालक गाड़ी से उतर गया। वहीं तेज आवाज होते ही चालक ने इमरजेंसी ब्रेक लगा कर ट्रेन रोक दिया,जिससे दुर्घटना टल गई। 

वहीं, भोजूडीह स्टेशन पर इसकी सूचना पहुंचते ही कर्मी व अधिकारियों में हड़कंप मच गया. सभी दौड़े भागे मौके पर पहुंचे. आरपीएफ के जवान को भी बुलाया गया. रेल कर्मियों ने भारी मशक्कत के बाद ट्रैक्टर की ट्रोली को ट्रेन की बोगी अलग किया. फिर ट्रेन को 5.27 बजे भुवनेश्वर के लिए रवाना किया गया  इस दौरान यहां करीब 45 मिनट तक राजधानी एक्सप्रेस रूकी रही

फाटक का गेट मैन निलंबित

आद्रा मंडल के सिनीयर डीसीएम विकास कुमार ने बताया कि घटना को लेकर जांच शुरु कर दी गई है. प्रथम दृष्टयागेट मेन की लापरवासी सामने आई है। उसे निलंबित कर दिया है। आगे की कार्रवाई की जा रही है। हालांकि ट्रेन समय रहते पूरी तरह सुरक्षित गई थी। किसी प्रकार के जान-माल का नुकसान नहीं हुआ है। ट्रेन को भुवनेश्वर के लिए रवाना कर दिया गया है।



Suggested News