नालंदा दीक्षांत समारोह में राजनंदिनी ने इकोनामिक्स पीजी में जीता गोल्ड मेडल, इसी समारोह में शिक्षा मंत्री ने दिया विवादित बयान

नालंदा दीक्षांत समारोह में राजनंदिनी ने इकोनामिक्स पीजी में जीता गोल्ड मेडल, इसी समारोह में शिक्षा मंत्री ने दिया विवादित बयान

KATIHAR : नालंदा विश्वविद्यालय दीक्षांत समारोह में जिस मंच से रामचरितमानस पर शिक्षा मंत्री द्वारा दिये गये बयान पर अभी तक पूरे देश में बवाल मचा हुआ है, उसी मंच से एक बेटी ने कटिहार का नाम रोशन किया है। कटिहार सहायक थाना क्षेत्र के लोहिया नगर के रहने वाली राजनंदिनी ने इकोनॉमिक्स पीजी में गोल्ड मेडल हासिल कर जिला का नाम रौशन किया है,शिक्षा मंत्री के द्वारा दिये गए बयान पर बचते-बचाते राजनंदिनी कहती है कि वह बयान ठीक नहीं है, इससे भावना आहत होता है।

 इसके अलावा इस बयान पर पूछे गए सवाल से बचते हुए राजनंदिनी ने कहा कि इस मुद्दे पर वह कुछ भी नहीं कहना चाहतR है। केंद्र सरकार द्वारा निजी करण को बढ़ावा देने के आरोप पर अक्सर विपक्ष द्वारा सवाल उठाने के मामले पर राजनंदिनी कहती है उसे राजनीति तो पता नहीं है पर बेवजह है निजी करण से ही विकास का मार्ग और प्रशस्त होगा।

बिहार की अर्थव्यवस्था में सुधार की जरुरत

 बिहार के अर्थनीति के सवाल पर इकोनॉमिक्स पीजी में गोल्ड मेडलिस्ट राजनंदिनी कहते हैं कि इसमें और सुधार की जरूरत है, वही राजनंदिनी के पिता वीरेंद्र सिंह बेटी की उपलब्धि पर खुशी जताते हुए समाज से निवेदन कर रहे है की बेटियों की प्रतिभा को  कैद मत कीजिए बल्कि अच्छे उच्च शिक्षा के साथ उन्हें आगे बढ़ने का मौका दीजिए ताकि बेटी अपने परिवार का अपने समाज का अपने राज्य का और अपने देश का नाम ऊंचा कर सके।

Find Us on Facebook

Trending News