रसोई गैस मूल्यवृद्धि को लेकर कांग्रेस पार्टी ने किया जोरदार प्रदर्शन, कहा सब्सिडी खत्म करने का मन बना चुकी है सरकार

रसोई गैस मूल्यवृद्धि को लेकर कांग्रेस पार्टी ने किया जोरदार प्रदर्शन, कहा सब्सिडी खत्म करने का मन बना चुकी है सरकार

GAYA :  घरेलू गैस मूल्यवृद्धि के खिलाफ कांग्रेस पार्टी के तत्वाधान में चांद चौरा तिनमुहनी पर आम एवं उज्वल्ला योजना के उपभोक्ताओं के द्वारा सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया गया. प्रदर्शन में शामिल अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी के सदस्य सह मगध प्रमंडल कांग्रेस प्रवक्ता, पूर्व वार्ड पार्षद सह कांग्रेस नेता शशि किशोर शिशु, जिला उपाध्यक्ष युगल किशोर सिंह,राम प्रमोद सिंह, महासचिव विद्या शर्मा, दामोदर गोस्वामी,अमरजीत कुमार, टिंकू गिरी, सकलदेव चंद्रवंशी, मदीना खातून, प्रदीप शर्मा,बचिया देवी, गुड्डी देवी, आशा देवी,सुनीता देवी, रामपति देवी,शारदा देवी, सुनिल रविदास आदि ने कहा कि घरेलू गैस मूल्यवृद्धि से घर, घर की गृहिणियों में भयानक आक्रोश है, उज्ज्वला योजना वाले उपभोक्ताओं के आंखो में आंसू छलक रही है. लोगो के पास गैस सिलिंडर भराने के लिए पैसा नहीं है,सब्सिडी की राशि भी ऊंट के मुंह में जीरा के फोरन के तर्ज पर 325 ₹  के जगह केवल 79 ₹ दिया जा रहा है, वो भी कई, कई महीने के बाद. यानी कुल मिला कर सब्सिडी राशि को भी पूरी तरह खत्म करने की योजना सरकार ने बना चुकी है. 

इस मौके पर नेताओ ने कहा की आज सत्ता में बैठे लोग, जब विपक्ष में थे तो घरेलू गैस के दाम में 10₹ वृद्धि होने पर हंगामा मचा देते थे. आज गूंगे, बहरे बने हुए है, सब्सिडी की राशि बड़ी चालाकी से पूरी तरह खत्म करने की योजना बना चुके है,जबकि पूर्व की यू पी ए सरकार में सब्सिडी की राशि एडवांस में तेल कंपनियों को केंद्र सरकार भुक्तान कर उपभोक्ताओं को केवल 413 ₹ में गैस देती थी. 

नेताओ ने कहा की कांग्रेस पार्टी ने पूरे देश में आज से चरणबद्ध आंदोलन की शुरुआत की है, जो लगातार जारी रहेगा, जब तक घरेलू गैस मूल्यवृद्धि सरकार वापस नहीं करती, तथा सब्सिडी कि राशि 325₹ उपभोक्ताओं के बैंक खातों में नियमित रूप से नहीं भेजती, उज्ज्वला योजना वालो को प्रति माह  भरा हुआ गैस सिलिंडर उपलब्ध नहीं करती. तब तक आन्दोलन जारी रहेगा. उन्होंने उपभोक्ताओं के बीच नारा बुलंद किया, जागो उपभोक्ताओं जागो, विश्वासघाती भाजपा सरकार के खिलाफ एकजुट होकर अपने अधिकारों के लिए संघर्ष करें, हम आपके साथ है. नेताओ ने कहा की यह आंदोलन नगर निकायों के सभी वार्डो, जिला के सभी पंचायतों,में लगातार जारी रहेगा. 

गया से मनोज कुमार की रिपोर्ट 



Find Us on Facebook

Trending News