बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भोजपुरी को 8वीं अनुसूचि में शामिल करने के लिए प्राइवेट मेंबर बिल लाएंगे रवि किशन, पढ़िए पूरी खबर

भोजपुरी को 8वीं अनुसूचि में शामिल करने के लिए प्राइवेट मेंबर बिल लाएंगे रवि किशन, पढ़िए पूरी खबर

PATNA : गोरखपुर से भाजपा सांसद सह भोजपुरी सिनेमा के सुपर स्टार रवि किशन ने आज अपने बिहार दौरे पर राज्यपाल फागु चौहान से राजभवन जाकर मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने भोजपुरी सिनेमा इंडस्ट्री, भाषा और साहित्य को लेकर विस्तार से बातचीत की. साथ ही दुनिया के लिए महामारी का रूप ले चुकी कोरोना वायरस से बचाव के लिए जनजागृति लाने के विषय पर भी रवि किशन ने राज्यपाल से सुझाव लिए. 

बाद में रवि किशन ने पत्रकारों को बताया कि राज्यपाल से उनकी मुलाकात बेहद खास और सफल रही. इस दौरान उन्होंने राज्यपाल के साथ भोजपुरी को 8वीं अनुसूची में शामिल करने के लिए सदन में प्राईवेट मेंबर बिल लाने की बात का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा कि आज भोजपुरी दुनिया भर में पसंद की जाने औऱ बोली जाने वाली भाषा बन गयी है. इसलिए मैथिली के तर्ज पर अब भोजपुरी को 8वीं अनुसूची में शामिल करने के लिए हमने सदन में मेमोरंडम दिया है. 

वहीं रवि किशन ने बिहार के नागरिकों से भी कोरोना वायरस से बचाव के लिए जागरूक होने और एहतियात बरतने की अपील की है. उन्होंने कहा कि भारतीय रिवाज की तरह किसी से मिलने पर हाथ मिलाने की जगह हाथ जोड़कर अभिवादन करें.  हमारे वैदिक परंपरा में हाथ जोड़ने के बेहद फायदे भी हैं. उन्होंने कहा कि कोरोना पर केन्द्र की नरेंद्र मोदी सरकार का पूरा ध्यान है. 

यही वजह है कि प्रधानमंत्री ने पहले ही देशवासियों को इससे बचाव के लिए संदेश दिए और कई अहम कदम उठाए.  केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन का भी इस पर वायरस के प्रभाव पर पूरी तरह से नज़र है. वे हर दिन इसकी समीक्षा भी कर रहे हैं. हम लोगों से यही अपील करेंगे कि सतर्कता ही बचाव है. इसलिए केंद्र सरकार से जारी निर्देशों का पालन करे और स्वस्थ रहें. 


Suggested News