सेवा ही समर्पण अभियान के तहत रविशंकर प्रसाद पहुंचे पटनासिटी, प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना का लिया जायजा

 सेवा ही समर्पण अभियान के तहत रविशंकर प्रसाद पहुंचे पटनासिटी, प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना का लिया जायजा

PATNA : सेवा ही समर्पण अभियान के दौरान पटना साहिब से सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद अपने संसदीय क्षेत्र में लगातार कार्यक्रम में रह रहे है. इसी कड़ी में प्रसाद ने लोकसभा क्षेत्र के बांकीपुर विधानसभा के अन्तर्गत दुजरा, चकारम और कुम्हार विधानसभा के गांधी नगर और रामपुर क्षेत्र में स्थित सरकारी जन वितरण (राशन दुकान) पर जाकर लाभार्थियों से बात की. उन्होंने लाभार्थी से अन्न (अनाज) की गुणवत्ता के बारे में पूछा. उनसे जानकारी ली की उन्हें यह अनाज मुफ्त में मिल रहा है या नही. उन्हें अन्य किसी परेशानी के बारे में पूछा. साथ ही राशन दुकानदारों से इस योजना के सम्बंध में जानकारी प्राप्त की. 

प्रसाद ने लाभार्थियों को बताया की कोविड महामारी के कारण आम जनता को भोजन की समस्या न हो. इसके लिये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के द्वारा देश के 90 करोड़ नागरिकों के लिए नवम्बर (दीवाली) तक मुफ्त अन्न (अनाज) की व्यवस्था कराई गई है, जिसे राशन कार्डधारी अपने जन वितरण दुकान (राशन दुकान) से प्राप्त कर सकते है. उन्होंने लाभार्थीयों को आश्वस्त करते हुए कहा कि यदि किसी प्रकार की समस्या होती है तो वे अपनी शिकायत सीधे प्रसाद तक पहुंचा सकते है. वे उनका निराकरण करेंगे. प्रसाद,गांधी जयंती के अगले दिन पटनासिटी स्थित सैकड़ों वर्ष पुराने पादरी की हवेली में गये. वहां मदर टेरेसा संस्थान के द्वारा समाज से उपेक्षित एवं मानसिक रूप से विक्षिप्त माताएं एव बहनों के साथ समय व्यतीत किया. वहां के सिस्टर्स के द्वारा किया जा रहा यह सेवा कार्य अद्वितीय है. उनके साथ मे पटनासाहिब के विधायक नंदकिशोर यादव भी उपस्थित थे. उन सभी के बीच संगठन के ओर से मिष्ठान का भी वितरण किया गया. 

इस कार्यक्रम के दौरान प्रसाद ने रीजनल आउटरीच ब्यूरो सूचना एव प्रसारण मंत्रालय,भारत सरकार,पटना के द्वारा आयोजित बिहार ललित कला अकादमी,फ्रेजर रोड में "गांधी चित्र प्रदर्शनी सह खादी मेला" में भी सम्मिलित हुये. रविशंकर प्रसाद की अध्यक्षता में हवाई अड्डा सलाहकार समिति की बैठक,पटना एयरपोर्ट के कॉन्फ्रेंस हॉल में की गई, जिसमे पटना एयरपोर्ट के निदेशक तथा क़ई अधिकारी भी मौजूद थे. 

पटना से वंदना शर्मा की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News