दिल्ली में CM नीतीश से मिलने पहुंचे केंद्रीय मंत्री RCP सिंह, जानें क्यों

दिल्ली में CM नीतीश से मिलने पहुंचे केंद्रीय मंत्री RCP सिंह, जानें क्यों

DELHI: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दिल्ली में हैं। वे नक्सल प्रभावित राज्यों की मीटिंग में शामिल होने के लिए शनिवार को ही पटना से दिल्ली आए हैं. गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में आयोजित मीटिंग में बिहार के अलावे अन्य नक्सल प्रभावित राज्यों के सीएम शामिल हुए। बैठक खत्म होने के बाद सीएम नीतीश अपने आवास पहुंचे। नीतीश कुमार के आवास पहुंचने के बाद केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह भी मिलने पहुंचे। वैसे आरसीपी सिंह और सीएम नीतीश के बीच मुलाकात कोई बड़ी बात नहीं । लेकिन हाल में जिस तरह से जेडीयू के भीतर गुटबाजी बढ़ी है उसके बाद यह मुलाकात काफी अहम है।

बता दें, मोदी कैबिनेट में शामिल होने के बाद आरसीपी सिंह को लेकर तरह-तरह की चर्चा शुरू थी। बताया जाता है कि मोदी कैबिनेट में शामिल होने और सिर्फ एक मंत्री पद मिलने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी नाराज थे। सीएम नीतीश के अलावे ललन सिंह और उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा भी था कि राष्ट्रीय अध्यक्ष के तौर पर उन्होंने यह निर्णय लिया है। केंद्रीय मंत्री बनने के बाद आरसीपी सिंह को बेमन ही सही राष्ट्रीय अध्यक्ष का पद छोड़ना पड़ा था। ललन सिंह को जदयू का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाए जाने के बाद केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह को लेकर तमाम अफवाहें शुरू हो गयी थी. 

हालांकि इसके पहले भी आरसीपी सिंह पटना में सीएम नीतीश से मुलाकात कर चुके हैं। आरसीपी सिंह कई बार यह चुके हैं कि नीतीश कुमार हमारे एक मात्र नेता हैं और उनसे नाराजगी की बात बिल्कुल फालतू है। आरसीपी सिंह के मंत्री बनने के बाद जेडीयू की गुटबाजी साफ-साफ दिख रही है। एक तरफ ललन सिंह-कुशवाहा की जोड़ी है वहीं दूसरी तरफ आरसीपी खेमा। आरसीपी सिंह केंद्र में मंत्री बनने के बाद जब बिहार दौरा पर आए थे,उस दौरान गुटबाजी साफ तौर पर दिखी थी।  JDU में उठापटक के बीच नीतीश-आरसीपी सिंह की मुलाकात काफी अहम मानी जा रही है। 

Find Us on Facebook

Trending News