बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बगावत ! पटना के 25 शिक्षकों ने ओवर टाईम ड्यूटी करने से किया इनकार, DM ने 24 घंटे में जवाब मांगा..क्यों न आपके खिलाफ अनुशासनिक-कानूनी कार्रवाई की जाए

बगावत ! पटना के 25 शिक्षकों ने ओवर टाईम ड्यूटी करने से किया इनकार, DM ने 24 घंटे में जवाब मांगा..क्यों न आपके खिलाफ अनुशासनिक-कानूनी कार्रवाई की जाए

PATNA:  पटना जिले के पच्चीस शिक्षकों ने केके पाठक का आदेश मानने से इनकार कर दिया है. इसके बाद पटना डीएम ने सभी शिक्षकों से 24 घंटे में  स्पष्टीकरण देने को कहा है. साथ ही वेतन को भी रोक दिया गया है. पटना के जिलाधिकारी ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है. 

ओवर टाईम ड्यूटी करने से किया इनकार

पटना डीएम ने अपने आदेश में कहा है कि 16 अगस्त को जाति आधारित गणना काम के लिए पर्यवेक्षकों का प्रशिक्षण कार्यक्रम निर्धारित किया गया था. चार्ज पदाधिकारी सह दनियावां के प्रखंड विकास पदाधिकारी ने जानकारी दी कि प्रशिक्षण कार्यक्रम में 25 पर्यवेक्षक उपस्थित नहीं हुए. साथ ही फोन पर बातचीत में अनुपस्थित पर्यवेक्षकों ने बताया कि हम विद्यालय अवधि के बाद कार्य करने को बाध्य नहीं हैं. जबकि शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव का स्पष्ट आदेश है कि विद्यालय अवधि के बाद ही प्रगणक या पर्यवेक्षक द्वारा जाति आधारित गणना का कार्य किया जाएगा. शिक्षकों का यह कृत्य अनुशासनहीनता एवं महत्वाकांक्षी कार्यक्रम में व्यवधान डालने की मंशा को दर्शाता है.

DM ने 24 घंटे में जवाब मांगा

पटना डीएम ने इस आलोक में अनुपस्थित शिक्षकों शिक्षकों से 24 घंटे के अंदर जिला शिक्षा पदाधिकारी के माध्यम से अपना स्पष्टीकरण देने का आदेश दिया है.डीएम ने पटना के जिला शिक्षा पदाधिकारी को निर्देश दिया है कि सभी 25 शिक्षकों से स्पष्टीकरण प्राप्त कर अपने मंतव्य के साथ हमें रिपोर्ट करें. साथ ही स्पष्टीकरण स्वीकृत होने तक उक्त कर्मियों का वेतन मानदेय भुगतान स्थगित कर दिया गया है. 



Suggested News