बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुजफ्फरपुर लोक अदालत में हुआ रिकॉर्ड मामलों का निपटारा, जज साहब की मेहनत रंग लाई, भारी संख्या में पहुंचे फरियादी

मुजफ्फरपुर लोक अदालत में हुआ रिकॉर्ड मामलों का निपटारा, जज साहब की मेहनत रंग लाई, भारी संख्या में पहुंचे फरियादी

मुजफ्फरपुर. जिले में आयोजित लोक अदालत में news4nation की खबर का भी बहुत ही तगड़ा असर रहा। लोक अदालत में दूर-दूर से फरियादी पहुंचे और लोक अदालत में भारी संख्या में मामलों का निपटारा किया गया। इस बार पिछली बार की अपेक्षा 40% अधिक मामलों का निपटारा हुआ। आम लोगों के साथ - साथ जनप्रतिनिधि भी लोक अदालत में याचक बनकर पहुंचे। पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश शर्मा और सीपी ठाकुर के भी मामलों का लोक अदालत में निपटारा किया गया।

इसी क्रम में चचरी पुल वाले मामले में जज साहब की मेहनत रंग लाई. कहा जाता है कि लीक से हटकर जब कोई कार्य किया जाता है और उसके परिणाम उत्कृष्ट आते हैं. उस कार्य की सराहना बहुत ज्यादा होती हैं। कुछ इस तरह का कार्य मुजफ्फरपुर जिले के जिला विधिक इकाई के सचिव व माननीय जज संदीप अग्निहोत्री ने कर दिखाया। इसी क्रम में एक चचरी पुल को पार करते हुए कई किलोमीटर तक पैदल चलकर लोगों के बीच जागरूकता पैदा करना और लोगों में न्यायिक व्यवस्था के प्रति विश्वास पैदा करना उनकी कार्यशैली का एक अभिन्न हिस्सा रहा है। अपनी अलग कार्यशैली को लेकर इस बार माननीय जज साहब काफी चर्चा में रहे। विभिन्न मीडिया हाउस के द्वारा तरह-तरह से लोक अदालत की कार्यक्रम को दिखाया गया।

लोक अदालत में पहुंचे एक महिला के पास घर वापस जाने के पैसे नहीं थे तो मुजफ्फरपुर के डिस्टिक जज अनुपम सिन्हा ने अपने जेब से ₹500 निकाल कर उसे प्रदान किया ताकि वह महिला आसानी से अपने घर पर पहुंच सके। प्रधानमंत्री आयुष्मान कार्ड को लेकर भी 1 दिन पहले समाचार पत्रों में सूचना निकली थी। जिसके बाद आयुष्मान कार्ड के लिए परेशान लोग लोक अदालत की शरण में आए थे और लोगों ने हाथों-हाथ आयुष्मान कार्ड प्राप्त कर जज साहब को आभार प्रकट किया।


Suggested News