बिहार की 'नदियों में बह रहा है लाल पानी, यह रहा सबूत

बिहार की 'नदियों में बह रहा है लाल पानी, यह रहा सबूत

MADHUBANI : बिहार में शराब की बिक्री को रोक लगाने के लिए पुलिस होटलों, सड़कों की खाक छान रही है, वहीं शराब के तस्करों ने इसका तोड़ निकाल लिया है। लगातार कार्रवाई से परेशान शराब तस्कर अब सड़क मार्ग की जगह जलमार्ग से शराब की तस्करी करने लगे हैं। इसका बड़ा प्रमाण तब देखने को मिला, जब बिहार और नेपाल के बीच बहनेवाली कमला नदी से अंदर से नेपाली देसी शराब की बड़ी खेप बरामद की गई। 

उक्त कार्रवाई मधुबनी जिला के जयनगर थाना पुलिस ने की। बताया जा रहा है कि जयनगर पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि-कमला नदी के अंदर प्लास्टिक की बोरियों में भर-भरकर नेपाली देसी शराब की बड़ी खेप लाई गई है, जिसके बाद पुलिस की टीम ने छापामार कार्रवाई करते हुए पानी के अंदर से भारी मात्रा में नेपाली देसी शराब जब्त की है।

पुलिस की सख्ती के बाद अपनाया दूसरा रास्ता

पिछले कुछ दिनों से नेपाल से आने वाली तमाम सड़कों और गलियों में न सिर्फ पुलिस बल्कि एसएसबी के जवान भी दिन-रात मुस्तैद हैं, शायद यही वजह है कि शराब तस्करों ने कमला नदी के रास्ते अपने नापाक मंसूबे को पूरा करने की कोशिशें की, लेकिन जयनगर पुलिस ने फिलहाल तस्करों के नए हथकंडे को नाकाम कर दिया है.

संभवतः इस तरह की पहली कार्रवाई

बिहार में शराब की तस्करी के हजारों मामले सामने आए हैं, जिनमें कईयों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। लेकिन संभवतः ऐसा पहली बार हुआ है कि नदी का इस्तेमाल कर दूसरे देश से भारत में शराब की तस्करी की जा रही हो। 


Find Us on Facebook

Trending News