बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

होमगार्ड की डीजी के विरुद्ध विवादित ट्विट को ले विकास वैभव ने सात पन्नों में दिया नोटिस का जवाब, जानें क्या लिखा

होमगार्ड की डीजी के विरुद्ध विवादित ट्विट को ले विकास वैभव ने सात पन्नों में दिया नोटिस का जवाब, जानें क्या लिखा

PATNA : अग्निशमन एवं होमगार्ड सेवा के आइजी विकास वैभव ने गृह विभाग के शो-काज नोटिस का जवाब भेज दिया है। डीजी शोभा ओहटकर पर गाली देने का आरोप लगाने वाला ट्वीट करने के मुद्दे पर गृह विभाग ने आइजी विकास वैभव से स्पष्टीकरण मांगा था। पुलिस सूत्रों के अनुसार, विकास वैभव ने शुक्रवार को करीब सात पेज का जवाब गृह विभाग को भेजा है, जिसमें वह डीजी पर लगाए गए आरोपों पर कायम हैं। इसके साथ ही ट्वीट करने पर खेद जताते हुए तबादले की मांग भी की है।

11 फरवरी को जारी हुआ था कारण बताओ नोटिस

विकास वैभव के उपर अपने सीनियर अधिकारी व होमगार्ड और फायर सर्विसेज की DG शोभा अहोटकर के नाम को बदनाम करने, अपने विभाग के बातों को सार्वजनिक करने का आरोप लगाया गया था। इस मामले में राज्य सरकार की तरफ से गृह विभाग ने 11 फरवरी को एक कारण बताओ नोटिस जारी किया था। इसके जरिए विकास वैभव से पूछा था कि कर्तव्यहीनता मानते हुए क्यों न आपके खिलाफ कार्रवाई की जाए? इस मामले में गृह विभाग ने विकास वैभव से 7 दिनों में जवाब मांगा था। हालांकि, उन्होंने अपना जवाब देने के लिए विभाग से कम से कम 14 दिनों का समय मांगा था, पर उन्हें मिला नहीं। जिसके बाद समय पूरा होने से ठीक एक दिन पहले विकास वैभव ने अपना जवाब विभाग को सौंप दिया है।

एसीएस होम करेंगे जवाब की समीक्षा

गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव इस जवाब की समीक्षा करेंगे। उसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। अपर मुख्य सचिव ने 11 फरवरी को कारण बताओ नोटिस जारी किया था। विकास वैभव को सात दिनों के अंदर जवाब देना था। समय रहते उन्होंने जवाब दे दिया है। बता दें कि आईजी विकास वैभव ने गृह रक्षा वाहिनी की डीजी शोभा अहोतकर पर गाली देने का आरोप लगाते हुए ट्वीट किया था। बाद में उनके अधीनस्थ कार्यालय में काम करने में सुरक्षा का खतरा बताते हुए तबादला करने की मांग की थी।

Suggested News