बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार के पूर्व उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन के लिए राहत वाली खबर, इस मामले में 14 साल बाद आया कोर्ट का फैसला

बिहार के पूर्व उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन के लिए राहत वाली खबर, इस मामले में 14 साल बाद आया कोर्ट का फैसला

BHAGALPUR: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और बिहार के पूर्व उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन को अदालत से बड़ी राहत मिली है। एक झूठे मुकदमे में बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन, बिहपुर विधायक इंजीनियर शैलेंद्र समेत चार को अदालत ने बाइज्जत बरी कर दिया है और इनके खिलाफ दर्ज मुकदमे को भी अदालत ने झूठा करार दिया है। बता दें कि, इस मुकदमें में 14 साल के बाद कोर्ट का फैसला आया है। वहीं पूर्व मंत्री शाहनवाज हुसैन और विधायक ई. शैलेंद्र के साथ जो दो अन्य बरी हुए हैं, उनमें से एक हैं मंटू कुमार मोदी जो कि दिव्यांग हैं और दूसरे का नाम है व्यास मिश्र। दोनों बिहपुर के झंडापुर के निवासी हैं।

दरअसल, सोमवार को भागलपुर एसीजेएम की कोर्ट के द्वारा यह राहत का फैसला सुनाया गया है। जिसके बाद  शाहनवाज हुसैन के वकील भोला मंडल ने खुशी जाहिर की है। वकील भोला मंडल ने कहा कि काफी देर से इंसाफ मिला है लेकिन बड़ी राहत महसूस हो रही है कि इस मामले के सभी आरोपी अदालत के द्वारा बरी कर दिए गए हैं। वकील ने कहा कि अदालत ने केस को पूरी तरह झूठा माना है। सैयद शाहनवाज हुसैन के वकील ने कहा कि करीब 14 साल चले इस झूठे मुकदमे की वजह से हमारे मुवक्किल को धन, समय की बर्बादी का नुकसान झेलने के साथ अनावश्यक मानसिक परेशानी भी हुई है।

बता दें कि, मामला 2009 के लोकसभा चुनाव के दौरान का है। चुनाव में मजिस्ट्रेट की ड्यूटी कर रहे तत्कालीन प्रखंड विकास पदाधिकारी अरशद फिरोज ने 15 मार्च 2009 को नवगछिया के झंडापुर में पेट्रोल पंप के पास स्थित एक पान की दुकान में शाहनवाज हुसैन और विधायक इंजीनियर शैलेंद्र की तस्वीरों का पोस्टर टंगे होने का केस दर्ज कराया था। आदर्श आचार संहिता उल्लंघन के इस मामले में पूर्व मंत्री शाहनवाज हुसैन और विधायक ई. शैलेंद्र के साथ पान दुकानदार - दिव्यांग मंटू कुमार मोदी और व्यास मिश्र को भी आरोपी बनाया गया। जिसके बाद से इन सभी पर कार्रवाई चल रही थी। 

वहीं भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और बिहार के पूर्व उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज़ हुसैन ने अदालत के फ़ैसले पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है - सत्यमेव जयते, सत्य की जीत होती है। बिहपुर के भारतीय जनता पार्टी के विधायक इंजीनियर शैलेंद्र ने कहा है कि सत्य परेशान हो सकता है लेकिन पराजित नहीं।

Suggested News