लालू परिवार में धर्मसंकट खत्म : तेजस्वी की पत्नी ने कबूला हिंदू धर्म, नाम भी रचेल से बदल कर होगा राजेश्वरी

लालू परिवार में धर्मसंकट खत्म : तेजस्वी की पत्नी ने कबूला हिंदू धर्म, नाम भी रचेल से बदल कर होगा राजेश्वरी

पटना. बिहार के सबसे बड़े राजनीतिक परिवार के घर में धर्म संकट खत्म हो गया है. दरअसल बिहार के नेता प्रतिपक्ष और लालू यादव के छोटे बेटी की पत्नी ने अपना धर्म बदलकर हिंदू कर लिया है. तेजस्वी ने दो दिनों पहले ही रेचल से शादी की थी, जो एक क्रिश्चियन थी. इसको लेकर लालू परिवार राजनीतिक तौर पर घिरते जा रहे थे. अब तेजस्वी की पत्नी ने क्रिश्चियन धर्म छोड़कर हिंदू धर्म आपना लिया है. साथ ही उन्होंने रचेल से नाम भी बदलकर राजेश्वरी करेगी.

दरअसल, लालू और राबड़ी दोनों तेजस्वी की रेचल से शादी को लेकर खुश नहीं थे. दोनों की सहमति नहीं थी. इससे पहले लालू-राबड़ी ने सभी बच्चों की शादी यादव जाति में ही की है, लेकिन रेचल यादव जाति की ही नहीं हिंदू धर्म की भी नहीं थी. इसे लेकर भी परिवार में असहमति थी. माना जा रहा है कि इसका गलत राजनीतिक संदेश जाने का डर भी राजद सुप्रीमो को था.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बचपन की दोस्त से शादी करने के लिए तेजस्वी को उन्हें धर्म परिवर्तन के लिए मनाना पड़ा. रेचल ने शादी से पहले क्रिश्चियन धर्म छोड़कर हिंदू धर्म को कबूल किया है. इसके चलते उनका नाम भी बदल गया है. लालू परिवार में शामिल होने से पहले ही वे रेचल से राजेश्वरी यादव हो गई थीं. हालांकि इस बारे में लालू परिवार के किसी भी सदस्य ने अब तक आधिकारिक पुष्टि नहीं की है.

Find Us on Facebook

Trending News