बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कटिहार : रिमांड पर लिए गए पांच अफगानी नागरिक, हो सकते हैं कई खुलासे

कटिहार : रिमांड पर लिए गए पांच अफगानी नागरिक, हो सकते हैं कई खुलासे

KATIHAR : कटिहार नगर थाना क्षेत्र के चौधरी मोहल्ला में अवैध तरीके से रह रहे 5 अफगानी नागरिकों को गिरफ्तार किया गया था. आज नगर थाने में स्थानीय पुलिस और पटना से आई विशेष टीम उन्हें रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है. पांचों अफगानी नागरिक को पूर्णिया मंडल कारा से आज सुबह ही कटिहार नगर थाना लाया गया है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक पूछताछ में कई अहम सुराग मिलने के संकेत मिल रहे हैं.  

बताया जा रहा है की गिरफ्तार पांचों अफगानिस्तानी नागरिक सारण प्रान्त पकतिका के रहने वाले हैं. ये लोग कई वर्षों से टूरिस्ट और मेडिकल वीजा के आधार पर कटिहार नगर थाना क्षेत्र के चौधरी मोहल्ला में मोहम्मद मुनाजिर के घर में किराए के मकान में रह रहे थे. करीब दस दिन पूर्व स्थानीय पुलिस को स्पेशल ब्रांच द्वारा सूचना दिए जाने के बाद छापेमारी कर पांचों को गिरफ्तार किया गया था. लेकिन छापेमारी के दौरान एक अफगानी नागरिक और मकान मालिक मो. मुनाजिर फरार रहने में सफल रहा. गिरफ्तार अफगानी नागरिक मोहम्मद दाऊद, कमरान उर्फ राजा खान, फजल मोहम्मद उर्फ समुद खान, मोहम्मद रजा खान, गुलाम मोहम्मद पांचो अफगानिस्तान के मूल निवासी हैं, लेकिन इन लोगों ने भारत में रहने के दौरान किशनगंज, कोलकाता और दरभंगा जिले से जुड़े हुए नागरिकता प्रमाण पत्र फर्जी तरीके से बना लिया था, जो पूरी तरह से फर्जी साबित हुआ है. 

इसके अलावा इन लोगों के पास से भारत के ड्राइविंग लाइसेंस, पैन कार्ड और बैंक अकाउंट से जुड़े कागजात, 5 लाख रुपए, 15 मोबाइल भी बरामद हुए था. साथ ही लगभग एक करोड रुपए के लेनदेन का हवाला दस्तावेज भी बरामद किया गया था. सबसे बड़ी बात है इन लोगों के पास से कटिहार चौधरी मोहल्ले के आवास प्रमाण पत्र भी बरामद किया गया है. पुलिस सूत्रों की माने तो कागजातों को बनाने में मकान मालिक मुनाजिर हुसैन के संलिप्तता  की बात भी सामने आई थी. पुलिस और इंटेलिजेंस विभाग पूरे मामले को मनी लॉन्ड्रिंग से भी जोड़कर देख रहे हैं. हालांकि मामले की गंभीरता को देखते हुए एटीएस और इंटेलिजेंट विभाग द्वारा भी इस पर जांच की जा रही है. 

कटिहार से श्याम की रिपोर्ट 

Suggested News