पटना में आवारा पशुओं को हटाना निगमकर्मियों को पड़ा महंगा, लोगों ने की जमकर मारपीट, कई लोग जख्मी

पटना में आवारा पशुओं को हटाना निगमकर्मियों को पड़ा महंगा, लोगों ने की जमकर मारपीट, कई लोग जख्मी

PATNA : राजधानी में निगमकर्मियों को आवारा पशुओ को सड़को से हटाना महंगा पड़ा है। पटना उच्च न्यायालय से मिले फटकार के बाद रोजाना निगम कर्मी बीच सड़क पर अवैध रूप से बनाये गए खटाल और आवारा पशुओ पर कार्रवाई करते नजर आते है। 


मंगलवार को निगमकर्मियों का दस्ता सड़क पर आवारा पशुओ को हटाने निकला। इसी दौरान कदमकुआं थाना क्षेत्र के चूड़ी मंडी के समीप पशुओ के मालिक और निगम कर्मियों के बीच इस बात को लेकर हाथापाई शुरू हो गयी। धीरे धीरे ये विवाद काफी बढ़ गया और इलाके के स्थाई लोगों ने अचानक निगमकर्मियों पर लाठी डंडों और पत्थरबाजी करने लगे। जिसके बीच बचाव में निगमकर्मी सहित स्थानीय लोगों को गंभीर चोट आई है। घटना की सूचना पाते ही कदमकुआं थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। जहाँ दोनों पक्षों को समझाने का प्रयास किया गया है। 

इस घटना में दो निगमकर्मी सहित एक स्थानीय युवक घायल हो गया है। जिसका इलाज अस्पताल में कराया गया। वही घटना के बाद निगमकर्मियों और स्थानीय लोगो ने थाना में मामले की लिखित शिकायत दर्ज करवाया है। पीड़ित स्थानीय की माने तो उसके पशु को जबरन निगमकर्मियों ने आवारा पशु वाहन में डालना चाहा। जिसका विरोध करने पर निगमकर्मियों ने उसके साथ मारपीट की है। 

वही निगमकर्मियों की माने तो विभाग के आदेश पर कार्य में बाधा पहुंचाने से उन्हें रोका गया। जिसका विरोध करने पर ईंट पत्थरो सहित लाठी डडो से मारपीट स्थानीय पशु मालिक और उसके सहयोगियों ने किया है। फिलहाल दोनों पक्षों के आवेदन पर पुलिस जाँच कर आगे की करवाई करने में जुट गई है। 

पटना से अनिल कुमार की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News