बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गौवंश संरक्षण के संकल्प के साथ मनाया गया गणतंत्र दिवस, पूर्व मंत्री ने शताब्दी पुराने गौशाला में किया झंडोत्तोलन

गौवंश संरक्षण के संकल्प के साथ मनाया गया गणतंत्र दिवस, पूर्व मंत्री ने शताब्दी पुराने गौशाला में किया झंडोत्तोलन

पटना. गणतंत्र दिवस पर गौवंश के संरक्षण के संकल्प के साथ मोकामा के श्रीकृष्ण गौशाला में शुक्रवार को झंडोतोलन किया गया. पूर्व मंत्री और जदयू के मुख्य प्रवक्ता नीरज कुमार ने श्रीकृष्ण गौशाला के जीर्णोधार परिसर का शुभारंभ किया. साथ ही गणतंत्र दिवस समारोह में उन्होंने तिरंगा लहराया और झंडे की सलामी ली. श्रीकृष्ण गौशाला के प्रमुख चंदन कुमार ने बताया कि करीब 100 वर्ष से ज्यादा पुराने श्रीकृष्ण गौशाला में पिछले कुछ दशक से सारी गतिविधियाँ ठप पड़ गई थी. अब उसे पुनः नए सिरे से संवारा जा रहा है. 

उन्होंने कहा कि श्रीकृष्ण गौशाला में पूर्व में भी इसी तरह गणतंत्र दिवस समारोह होता था. अब एक बार फिर से इसकी शुरुआत की गई है. एमएलसी नीरज कुमार द्वारा झंडोत्तोलन कर आज उस परम्परा को पुनः जीवंत किया गया है. साथ ही यह गौवंश के संरक्षण और सम्वर्धन के संकल्प का भी दिवस बना है. बड़ी संख्या में लोगों ने आज इस ऐतिहासिक दिवस पर गौवंश को श्रीकृष्ण गौशाला में बेहतर आसरा देने और इसे पशुपालकों के लिए एक प्रमुख सहयोगी संस्था के रूप में विकसित करने की पहल का समर्थन किया. 

इस अवसर पर एमएलसी नीरज ने श्रीकृष्ण गौशाला परिसर का जायजा लिया. उन्होंने श्रीकृष्ण गौशाला की गतिविधियों को सराहा और इसे बेहतर तरह से विकसित करने के प्रयासों को नजीर बताया. उन्होंने गौवंश के लिए यहां किए जा रहे कार्यों और आगे आने वाले समय के लिए बनाई गई योजनाओं को पशुपालकों के हित में बताया. 


Suggested News