बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

शिक्षा विभाग के एसीएस केके पाठक के इस्तीफा! क्या है जारी लेटर की कहानी, देर शाम सामने आ गई सच्चाई

शिक्षा विभाग के एसीएस केके पाठक के इस्तीफा!  क्या है जारी लेटर की कहानी, देर शाम सामने आ गई सच्चाई

PATNA : बिहार के शिक्षा विभाग के एसीएस केके पाठक के इस्तीफे की खबर आज देश भर की सूर्खियां बन गई। यहां तक कि बिहार के शिक्षा मंत्री ने भी उनके एसीएस के पद से इस्तीफे को लेकर बड़ा बयान दे दिया। लेकिन देर शाम होते होते केके पाठक के इस्तीफे और उनके नाम से जारी लेटर की असलीयत सामने आ गई। 

शिक्षा विभाग से जुड़े लोगों की मानें तो लेटर केके पाठक का ही है। लेकिन उनके विभाग से स्थायी रूप से इस्तीफे की खबर सही नहीं है। असल में केके पाठक फिलहाल अवकाश पर हैं ऐसे में पद से परित्याग तब तक के लिए ही है, जब तक वह अवकाश पर रहेंगे। ताकि उनकी जगह किसी दूसरे को प्रभारी बनाया जा सके। 

इसलिए जारी किया यह पत्र

दरअसल, 13 जनवरी को शिक्षा विभाग का बड़ा कार्यक्रम है। बीपीएससी से शिक्षक भर्ती के दूसरे चरण को पास करने वाले लगभग 1.10 लाख सफल कैंडिडेट में 25 हजार को सीएम नीतीश कुमार पटना के गांधी मैदान में उस दिन नियुक्ति पत्र देने वाले हैं। बाकी कैंडिडेट को अलग-अलग जिलों में प्रभारी मंत्री ज्वाइनिंग लेटर देंगे। विभाग का बड़ा कार्यक्रम है तो कई फैसले लेने होंगे, कई आदेश भी जारी करने होंगे। 

विभाग के मुखिया केके पाठक रहेंगे नहीं तो कोई फैसला लेने की जरूरत हो तो सक्षम अफसर प्रभार में रहें, ये जरूरी है। जानकार लोगों का कहना है कि पाठक का एसीएस पद का प्रभार त्यागना एक औपचारिक प्रक्रिया है ताकि उस पद के फैसले लेने के लिए सरकार दूसरे को चार्ज दे सके।


Suggested News