बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

साईन सिटी सिलाईट बिल्डर्स का 'रिवर माउंट सासाराम' प्रोजेक्ट अवैध, RERA ने 60 दिनों ग्राहकों का पैसा सूद समेत वापस करने का दिया आदेश

साईन सिटी सिलाईट बिल्डर्स का 'रिवर माउंट सासाराम' प्रोजेक्ट अवैध, RERA ने 60 दिनों ग्राहकों का पैसा सूद समेत वापस करने का दिया आदेश

PATNA: बिहार बिल्डर ग्राहकों से बिना निबंधन वाले अपार्टमेंट में फ्लैट देने के नाम वसूली कर रहे हैं। रेरा लगातार वैसे बिल्डरों पर कार्रवाई कर रहा है। रेरा ने साईनसिटी सि-लाईट बिल्डर्स पर बड़ी कार्रवाई किया है। बिल्डर के सासाराम में बन रहे प्रोजेक्ट रिवर माउंट का निबंधन आवेदन खारिज कर दिया है। साथ ही ग्राहकों से लिये पैसे को 60 दिनों के अंदर सूद सहित वापस करने का आदेश दिया है।

साईन सिटी सिलाईट बिल्डर्स पर बड़ी कार्रवाई

रेरा ने साईन सिटी सिलाईट बिल्डर्स के प्रणव कुमार को आदेश की जानकारी दे दी है। आदेश में कहा गया है कि बिल्डर ने प्रोजेक्ट का मैप एप्रुव नहीं कराया था। साथ ही बैंक अकाउंट और जमीन से संबंधित कागजात प्रस्तुत नहीं किया। इस वजह से निबंधन आवेदन को खारिज कर दिया गया है। साथ ही बिल्डर को ग्राहकों के पैसे 60 दिनों में सूद समेत वापस करने को कहा गया है। 

पेपर वर्क पूरा नहीं करने पर रद्द किया आवेदन

 रेरा ने नक्शा पास नहीं होने, रिटर्न फाइल नहीं होने व अन्य कागजी कार्रवाई पूर्ण नहीं होने पर 11 सितंबर को 11 प्रोजेक्ट का निबंधन आवेदन को खारिज किया है। 11 में अकेले 7 पटना का है। वहीं 2 गया, 1 भागलपुर और 1 सासाराम के प्रोजेक्ट हैं.  

इन बिल्डरों के आवेदन हुए खारिज 

जिन प्रोजेक्ट के रेरा ने निबंधन नहीं दिया उनमें सासाराम का साईनसिटी शील लाईट बिल्डर्स द्वारा बनाए जा रहे रिवर माउंट अपार्टमेंट है। रेरा ने इस प्रोजेक्ट का निबंधन नहीं किया। इसके अलावे पटना के सौम्य विनायक कंस्ट्रक्शन का यूआर. रविकिऱण कांप्लेक्स, श्री महावीर बिल्डर्स का लैंडडेवलपमेंट, शिव जया कंस्ट्रक्शन का जया गार्डेन, शौर्य इंफ्रा वेंचर्स का शौर्य होम्स, आरके नारायण कंस्ट्रक्शन का चंद्र प्रभा हैरिटेज, ख्याति इंफ्रास्ट्रक्चर का नवीन चंद्र कांप्लेक्स, मुनेश्वरी इंजीकॉम का नरेंद्र इंक्लेव, गया का रॉयल प्रिमियम डेवलपर्स का रॉयल सिद्धार्थ इनक्लेव और पुनम सिंह का खुशी प्रांगण, भागलपुर का मृनमॉय मित्रा का विभा इनक्लेव शामिल है।ेरेरा ने इन सभी प्रोजक्ट का निबंधन देने से इंकार कर दिया है और आवेदन को रद्द कर दिया है।  

Suggested News