बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राजद ने पहले चरण के चुनाव के लिए घोषित किया प्रत्याशियों के नाम, बक्सर से सुधाकर सिंह ठोकेंगे ताल, गया से कुमार सर्वजीत मांझी को देंगे चुनौती

राजद ने पहले चरण के चुनाव के लिए घोषित किया प्रत्याशियों के नाम, बक्सर से सुधाकर सिंह ठोकेंगे ताल, गया से कुमार सर्वजीत मांझी को देंगे चुनौती

पटना- लोकसभा चुनाव 2024 के चुनाव की रणभेरी बजने के साथ हीं तमाम पार्टियां अपने विरोधियों का मात देने के लिए रणनीति बना रही है . वहीं प्रत्याशियों के नामों की भी घोषणा की जाने लगी है. इसी क्रम में राजद के उम्मीदवारों की पहली सूची आ गई है.राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने बक्सर से पूर्व कृषि मंत्री सुधाकर सिंह तो जमुई  से  अर्चना रविदास, गया से कुमार सर्वजीत और औरंगाबाद से अभय कुशवाहा को राजद का प्रत्याशी बनाया है.  लोकसभा चुनाव के पहले चरण में चार में से तीन सीटों यानी जमुई,औरंगाबाद और गया से राजद ने अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं.राजद सुप्रीमो लालू यादव  ने  इन्हें सिंबल भी दे दियाा है.नवादा सीट से श्रवण कुशवाहा राजद के प्रत्याशी होंगे. वहीं राजद ने उजियारपुर से आलोक मेहता को प्रत्याशी घोषित किया है.  इन्हें भी राजद ने अपनासिंबल दे दिया है.

इंडी गठबंधन की ओर से पहले और दूसरे चरण के कुल 8 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा हो सकती है. गुरुवार यानी आज कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ अखिलेस प्रसाद सिंह ने राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से मुलाकात की है.कथित तौर पर  पहले और दूसरे चरण में होने वाले लोकसभा चुनाव की सीटों के लिए कांग्रेस और राजद में सहमति बन चुकी है. 

सूत्रों का कहना है कि राजद, कांग्रेस और वाम दलों में कुछ सीटों को छोड़ कर सहमति बन चुकी है. सबसे ज्यादा पेंच बेगूसराय सीट को लेकर है. यहां से कांग्रेस कन्हैया कुमार को चुनाव में उतारना चाहती है तो वाम दल इस सीट को लेकर अलग सुर अलाप रहे हैं.  कटिहार लोकसभा सीट को लेकर भी पेंच फंसा हुआ है.

Suggested News