राजद की बिहार सरकार से मांग, रघुवंश बाबू के नाम के किया जाए वैशाली स्टेशन का नाम

राजद की बिहार सरकार से मांग, रघुवंश बाबू के नाम के किया जाए वैशाली स्टेशन का नाम

Vaishali :  राजद ने वैशाली स्टेशन का नामकरण पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं राजद के पूर्व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष स्वर्गीय रघुवंश बाबू के नाम पर किये जाने वैशाली गढ़ पर रघुवंश बाबू की भव्य प्रतिमा बनाए जाने की मांग है। 

राजद नेता केदार प्रसाद यादव एवं बिहार प्रदेश महिला राजद के उपाध्यक्ष मंजू सिंह ने सरकार से मांग किया है कि वैशाली स्टेशन का नामकरण दिवंगत पूर्व केन्द्रीय मंत्री व राजद के पूर्व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह के नाम पर किया जाए। वहीं वैशाली में उनकी प्रतिमा स्थापित की जाए। 


दोनो नेताओं ने कहा है कि रघुवंश बाबू पूरे जीवन वैशाली के विकास के लिए काम किया। 1996 में जब वे पहली बार वैशाली से सांसद चुनकर संसद पहुंचे थे तो वैशाली के विकास के लिए जोरदार आवाज उठाए थे। वहीं केन्द्र में मंत्री रहने के दौरान भी उन्होंने लगातार बिहार के विकास एवं वैशाली के पर्यटक स्थलों का जोरदार आवाज उठाई थी। इसीलिए हमारी मांग है कि वैशाली रेलवे स्टेशन का नाम रघुवंश स्टेशन किया जाए।

नेताओं ने कहा कि भारत के तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई ने वैशाली आकर रेलवे का शिलान्यास किया था। उस समय रघुवंश बाबू वैशाली के सांसद थे। वहीं नीतीश कुमार भारत सरकार के रेल मंत्री थे। इसलिए वैशाली का महत्व बढ़ जाता है। इसलिए वैशाली गढ़ पर रघुवंश बाबू का बड़ा सा आदम कद प्रतिमा लगाया जाए और उनसे जुड़ी हर जानकारी वहां रखी जाए। हम बिहार सरकार से यह मांग करते हैं कि रेलवे स्टेशन के नाम के लिए रेल मंत्री से मांग कर कर रहे हैं ताकि मरणोपरांत उनके नाम से वैशाली को जाना जाए। 

वैशाली से राजकुमार की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News