बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सीएम नीतीश को राजद ने दिया अच्छा सिला, पहले दिखाया ख्वाब, फिर कर दिया चकनाचूर, शाहनवाज हुसैन ने बताया है क्या है सीएम के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के मायने...

सीएम नीतीश को राजद ने दिया अच्छा सिला, पहले दिखाया ख्वाब, फिर कर दिया चकनाचूर, शाहनवाज हुसैन ने बताया है क्या है सीएम के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के मायने...

PATNA: बिहार की सियासत गरमाई हुई है। ललन सिंह के जदयू के राष्ट्रीय पद से इस्तीफा देने के बाद से ही सियासी बयानबाजियों का दौर शुरू हो गया है। बीजेपी लगातार जदयू पर हमला बोल रही है। मालूम हो कि, दिल्ली में आज जदयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी और राष्ट्रीय परिषद की बैठक हो रही है। राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक सुबह  11.30 बजे हुई। इस बैठक में ललन सिंह ने सीएम नीतीश के सामने अपना इस्तीफा पेश की। जिसे सीएम ने स्वीकार कर लिया। वहीं ललन सिंह के जदयू के राष्ट्रीय पद से इस्तीफा देने के बाद अब इस पद की जिम्मेबारी खुद सीएम नीतीश संभालेंगे। वहीं इसको लेकर बीजेपी के नेताओं का लगातार प्रतिक्रिया सामने आ रहा है।

बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी और नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने भी इस मामले में प्रतिक्रिया देते हुए जदयू पर जोरदार हमला बोला है। सम्राट चौधरी ने कहा कि, जदयू के सिर्फ एक ही नेता हैं और वह हैं सीएम नीतीश। इसी कड़ी में पूर्व मंत्री और भाजपा नेता शाहनवाज हुसैन ने सीएम नीतीश पर जोरदार हमला बोला है। उन्होंने कहा कि, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है, बिहार की राजनीति में इसका कोई असर नहीं पड़ेगा।      

शाहनवाज हुसैन ने कहा कि, जदयू बिहार की क्षेत्रीय पार्टी है, दिल्ली में उनकी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हो रही है। इसमें राष्ट्रीय अध्यक्ष का इस्तीफा हुआ औऱ फिर से नीतीश कुमार राष्ट्रीय अध्यक्ष बन गए। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है। सीएम नीतीश को तो ख्वाब दिखाया गया कि वह इंडी गठबंधन के संयोजक बनेंगे, उनको ख्वाब दिखाया गया कि वह पीएम उम्मीदवार बनेंगे। लेकिन उनका ख्वाब टूट गया। 

उन्होंने कहा कि, बिहार में जदयू और बीजेपी पर सरकार थी, तब बिहार में अच्छा कार्य हो रहा था, राज्य में उद्योग और बेरोजगारी को लेकर कार्य हो रही थी। लेकिन सीएम ने हमें छोड़कर राजद का दामन थाम लिया। लेकिन राजद ने उनको अच्छा सिला दिया। उनको जो वादा किया उसे तोड़ दिया। अब जब इंडी गठबंधन में भी उन्हें संयोजक नहीं बनाए गए तो वह अपनी ही पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बन गए।

शाहनवाज हुसैन ने कहा कि, बिहार में अब बीजेपी 40 की 40 सीटों पर चुनाव जीतने वाली है। तो महागठबंधन की हार का ठीकरा भी नीतीश कुमार के सर पर फोड़ा जाएगा। इससे बिहार में कोई फर्क नहीं पड़ेगा। जिस तरह बसपा बहन जी की पार्टी है, सपा अखिलेश जी की पार्टी है, वैसे ही जदयू नीतीश कुमार की पार्टी है। पहले भी यह पार्टी नीतीश जी की पार्टी थी, अब वह राष्ट्रीय अध्यक्ष बनते भी हैं तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है। 

Suggested News