बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुंगेर से राजद को लगा बड़ा झटका, पार्टी के अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष सहित सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने दिया इस्तीफा, कहा - दिखावा है अल्पसंख्यकों का सम्मान

मुंगेर से राजद को लगा बड़ा झटका, पार्टी के अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष सहित सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने दिया इस्तीफा, कहा - दिखावा है अल्पसंख्यकों का सम्मान

MUNGER : बिहार में राजद का प्रमुख वोट बैंक मुस्लिम यादव को माना जाता है। जिसमें मुस्लिम वोट में बड़ी टूट होती नजर आ रही है। पार्टी के मुंगेर अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष मो० शाहब मल्लिक पार्टी  से काफी नाराज चल रहे हैं,अपनी नाराजगी पर से आज उन्होंने मीडिया कर्मियों के सामने लगातार तीसरी बार अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष मो. शाहाब मालिक ने अपने पद से इस्तीफा देने का ऐलान किया है। शहाब मालिक ने कहा है कि जनता दल से राष्ट्रीय जनता दल तक के सफर में लोकसभा चुनाव से लेकर विधानसभा चुनाव में संगठन की मजबूती में मेरा विशेष योगदान रहा।

पार्टी में मुसलमानों को सम्मान नहीं

एमवाई समीकरण सिर्फ कहने को बचा है सच तो यह है कि मुसलमानों को राजद में सम्मान नहीं मिल रहा बल्कि माय समीकरण के नाम पर मुसलमानों को बेवकूफ बनाने का काम किया जा रहा है।  सूबे में खास कर एक ही समुदाय है जिनका सौ फीसदी वोट राजद को जाता है उसके बाद भी मुसलमानों को महत्व और सम्मान नहीं दी जाती।

उन्होंने आगे बताया कि राष्ट्रीय जनता दल अपने विचारधारा से भटक गई है ऐसा प्रतीत होता है कि पार्टी को हमारे जैसे निष्ठावान कार्यकर्ताओं की जरूरत नहीं है, अपने आप को ए टू जेड की पार्टी कहने वाली राष्ट्रीय जनता दल में भेदभाव है व जाति विशेष का कब्ज़ा है।

एक वक़्त दलितों, मुसलमानों के हितैषी व उनके दर्द को समझने वाले लालू प्रसाद यादव का अब दौर नहीं रहा, वर्तमान में राजद के आलाकमान तेजस्वी जी में अपने पिता लालू यादव का संस्कार नहीं, ये तमाम मुस्लिम नेताओं और कार्यकर्ताओं को बंधुआ मजदूर समझते हैं।

मुख में सोने के चम्मच लेकर पैदा लेने वाले अगर सामाजिक न्याय की बात करते हैं, दलितों, मुसलमानों, पिछड़ों, अतिपिछड़ों के हित की बात करते हैं तो ये सब बेईमानी है और इनका खोखलापन है। 

पार्टी के कार्यक्रमों की नहीं देते जानकारी, कई गुट में बंटे

जिले में पार्टी की गतिविधियों पर इल्ज़ाम लगाते हुए उन्होंने  कहा है कि पार्टी में अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष होने के बावजूद इन्हें पार्टी के किसी कार्यक्रम की जानकारी नहीं दी जाती है, गुटबाज़ी चरम पर है पार्टी कई गुटों में बंट चुका है। 

 पार्टी के द्वारा अनदेखी मेरा तीन दशक की राजनीति और प्रतिष्ठा के खिलाफ है ऐसे में पार्टी में रहने का कोई मतलब नहीं जिससे त्रस्त होकर अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष मो शहाब मालिक ने अपने हजारों समर्थकों के साथ अपने पद से इस्तीफा देने का फैसला लिया।

कई कार्यकर्ताओं ने छोड़ी पार्टी

साथ ही अल्पसंख्यकों के प्रति राष्ट्रीय जनता दल के इस क्रियाकलाप से खपा होकर मालिक समर्थक व मुंगेर अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के कई प्रखंड अध्यक्ष अपना सामूहिक इस्तीफा अपने नेता के साथ देने का फैसला लिया। ये सभी पार्टी में अपने आप को उपेक्षित व घुटन महसूस कर रहे थें।

दूसरी पार्टी में जाने को लेकर कहा

भविष्य की योजनओं के सवाल पर शहाब मालिक जी ने आगे कहा कि बहुत जल्द मुंगेर में सवर्णों, दलितों, मुसलमानों, पिछड़ों व अतिपिछड़ों को एक सूत्र में जोड़ने के लिए एक बृहद महापंचायत सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा जिसमें आने वाले लोकसभा व विधानसभा चुनाव के मद्देनजर रणनीति तैयार की जाएगी।

Suggested News